Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामलीला में भाग्यश्री वेदमती की भूमिका में नजर आएंगी , बिंदु दारा सिंह ' बनेंगे भगवान शंकर '

जाने माने बॉलीवुड के एक्टर (मनीष शर्मा) रावण की भूमिका निभाएंगे और जानी-मानी हीरोइन बॉलीवुड की (शीबा) जिन्होंने सलमान खान के साथ अक्षय कुमार के साथ कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है । दुनिया की पहली रामलीला जिसमें इतने बड़े कलाकार काम कर रहे हैं। वेद सागर- भगवान राम की भूमिका में और मंगिशा मां सीता की भूमिका में नजर आएंगी

By Jagran News Edited By: Anurag Mishra Updated: Mon, 29 Jul 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
भाग्यश्री 'वेदमती' की भूमिका में नजर आएंगी

 नई दिल्ली।

अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक ने बताया कि, जानी-मानी बॉलीवुड की कलाकार भाग्यश्री 'वेदमती' की भूमिका में नजर आएंगी । वेद सागर- 'भगवान राम' की भूमिका में और मंगिशा मां ' सीता ' की भूमिका में नजर आएंगी । और भाग्यश्री वेदमती मां सीता की भूमिका निभा चुकी है और मां शबरी की भी भूमिका निभा चुकी है। भाग्यश्री  हर साल भगवान राम के दर्शन करने अयोध्या आती हैं। जानी-मानी हीरोइन मंगिशा जी वह 'मां सीता ' की भूमिका निभाएंगी। बिंदू दारा सिंह - 'भगवान शंकर ' की भूमिका में नजर आएंगे , जो कई साल ' भगवान हनुमान ' जी की भूमिका निभा चुके हैं । रजामुराद- 'राजा दशरथ' ‌ , राकेश बेदी- 'राजा जनक' बनेंगे । जाने माने बॉलीवुड के एक्टर (मनीष शर्मा) रावण की भूमिका निभाएंगे और जानी-मानी हीरोइन बॉलीवुड की (शीबा) जिन्होंने सलमान खान के साथ अक्षय कुमार के साथ कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है । दुनिया की पहली रामलीला जिसमें इतने बड़े कलाकार काम कर रहे हैं। अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। जिसकी प्रशंसा प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी कर चुके हैं। साथ अयोध्या की रामलीला को देखने कई गण मन ने व्यक्ति देश-विदेश से पहुंचेंगे और कई साधु संत भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या की रामलीला देखने आ रहे हैं। रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। पिछले साल अयोध्या की रामलीला को 36 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखी थी । सुभाष मलिक ने कहा कि इस साल हमारी कोशिश है , कि 50 करोड़ से ज्यादा राम भक्त अयोध्या की रामलीला में सभी पत्रकारों को धन्यवाद करता हूं उनकी अयोध्या की रामलीला में अहम भूमिका होती है । हमने अयोध्या की रामलीला की शुरुआत कोरोना काल में करी थी । उस समय कहीं पर भी रामलीला नहीं दिखाई जा रही थी हमने श्री राम की जन्म भूमि अयोध्या पर रामलीला की शुरुआत करी थी मुझे बहुत खुशी है कि अयोध्या की रामलीला को जो हम देखते हैं तो ऐसा लगता है जैसे भगवान पृथ्वी पर उतर आए हो ।

इस मौके पर अयोध्या की रामलीला कमेटी के चेयरमैन राकेश बिंदल, पवन वत्स, करन शर्मा, राज मथुर ,अमित कुमार, अमित साहनी, मनोज सेहरावत ,रूबी चौहान ,अनिमेष ,चंदन , प्रदीप अग्रवाल मौजूद थे ।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें