Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

EOW ने अशनीर ग्रोवर के परिवार के सदस्य को किया अरेस्ट, मामले में अब तक की दूसरी गिरफ्तारी

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने फिनटेक कंपनी भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर के एक परिवार के सदस्य दीपक गुप्ता को धन की कथित हेराफेरी के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। गुप्ता की गिरफ्तारी इस मामले में अब तक की दूसरी गिरफ्तारी है। अशनीर ग्रोवर पर कंपनी को करीब 81.3 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

By mohammed saqib Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 20 Sep 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
EOW ने अशनीर ग्रोवर के परिवार के सदस्य को किया अरेस्ट।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने फिनटेक कंपनी भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर के एक परिवार के सदस्य दीपक गुप्ता को धन की कथित हेराफेरी के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। गुप्ता की गिरफ्तारी इस मामले में अब तक की दूसरी गिरफ्तारी है।

ईओडब्ल्यू के डीसीपी राजा बंठिया ने बताया कि गुप्ता का नाम उस एफआईआर में दर्ज है जो ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन और उनके परिवार के सदस्य के खिलाफ मई 2023 में 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि गुप्ता से पूछताछ की जा रही है।

ईओडब्ल्यू ने अमित कुमार बंसल को किया गिरफ्तार

इस साल अगस्त में, ईओडब्ल्यू ने अमित कुमार बंसल को गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर उन गैर-मौजूद फर्मों के सदस्यों में से एक थे, जिन्हें 2019 और 2021 के बीच भारतपे के तत्कालीन निदेशकों से 72 करोड़ रुपये का भुगतान प्राप्त हुआ था।

भारतपे ने ग्रोवर और उनके परिवार पर फर्जी मानव संसाधन सलाहकारों को अवैध भुगतान, आरोपितों से जुड़े पास-थ्रू विक्रेताओं के माध्यम से बढ़ा-चढ़ाकर और अनुचित भुगतान, इनपुट-टैक्स क्रेडिट में फर्जी लेनदेन और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) अधिकारियों को जुर्माना का भुगतान, ट्रैवल एजेंसियों को अवैध भुगतान, जाली चालान और सबूतों को नष्ट करने के जरिए कंपनी को लगभग 81.3 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ेंः भारत-नेपाल मैत्री यात्रा ट्रेन को आज रेल मंत्री करेंगे रवाना, जानिए किन-किन स्टेशनों पर होगा ठहराव