Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इस साजिश की पूरी स्क्रिप्ट हुड्डा ने लिखी', विनेश-बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर भड़के बृजभूषण सिंह

Brijbhushan angry Vinesh Phogat Bajrang punia बीजेपी नेता और पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस ज्वाइन करने पर जमकर निशाना साधा। सिंह ने कहा कि हरियाणा की जनता को मैं कहना चाहता हूं कि बजरंग या विनेश ने लड़कियों के सम्मान के लिए आंदोलन नहीं किया था बल्कि राजनीति के लिए लिए इन्होंने महिलाओं का इस्तेमाल किया और महिलाओं का अपमान किया।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 07 Sep 2024 10:42 AM (IST)
Hero Image
Brijbhushan Singh: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस ज्वाइन करने पर भड़के बृजभूषण। फाइल फोटो

 एएनआई, नई दिल्ली। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया (Bajrang punia) के कांग्रेस में शामिल होने पर बीजेपी नेता और पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने तीखा हमला बोला है। पूर्व WFI अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह (Brijbhushan) ने कहा, "18 जनवरी 2023 में जब जंतर-मंतर पर धरना प्रारंभ हुआ था।"

प्रियंका गांधी, राहुल गांधी ने आंदोलन को दिया बढ़ावा-बृजभूषण

"उसी दिन मैंने पहले दिन कहा था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है, इसके पीछे कांग्रेस है। विशेषकर भूपेंद्र हुड्डा ( Bhupinder Singh Hooda), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi)। आज यह बात सच साबित हुई कि इस पूरे आंदोलन में जो हमारे खिलाफ षड्यंत्र के तहत किया गया उसमें कांग्रेस शामिल थी और इसका नेतृत्व भूपेंद्र हुड्डा कर रहे थे।"

रेलवे की नौकरी से विनेश ने दिया इस्तीफा

बता दें शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट (Vinesh Phogat)  ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। इसकी जानकारी उन्होंने सुबह ही एक्स पर दी थी। इससे पहले दोनों पहलवानों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उनके आवास पर मुलाकात की थी।

वहां से दोनों कांग्रेस मुख्यालय पुहंचे। जहां कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। आपको जानकारी के लिए बता दें कि विनेश को जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। जो चरखी दादरी जिला में आता है। ये सीट जाट बाहुल्य है।

यह भी पढ़ें: Brijbhushan Singh: मंच पर भावुक होकर रोने लगे पूर्व सांसद बृजभूषण, बोले- बदनाम हुए तो नाम भी हुआ