Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: मुखर्जी नगर में निगम की बड़ी कार्रवाई, तीन कोचिंग सेंटर और पांच लाइब्रेरी सील

दिल्ली नगर निगम ने मुखर्जी नगर में तीन कोचिंग सेंटर और पांच लाइब्रेरी सील को सील कर दिया है। इन सेंटरों पर फायर एनओसी और अन्य अनियमितता बरतने के लिए कार्रवाई हुई है। राव स्टडी सर्किल हादसे के बाद ही इन सेंटर संचालकों को नोटिस देकर जवाब मांगा गया था। अब इन पर कार्रवाई की गई है। इससे पहले निगम ने Drishti IAS Coaching Centre को भी सील किया था।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 28 Sep 2024 10:25 AM (IST)
Hero Image
Delhi Coaching Centers Sealed: दिल्ली में कोचिंग सेंटर पर फिर हुई कार्रवाई। फाइल फोट

 जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। बिना फायर एनओसी व अन्य अनियमितता बरतने वाले कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी के खिलाफ दिल्ली नगर निगम ने फिर कार्रवाई की। मुखर्जी नगर में तीन कोचिंग सेंटर और पांच लाइब्रेरी को सील किया।

इनमें कुछ कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी इमारत की दूसरी मंजिल पर चल रही थीं। इस कार्रवाई के साथ ही अब तक 40 कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी को सील किया जा चुका है। नगर निगम सिविल लाइंस जोन की ओर से बृहस्पतिवार शाम मुखर्जी नगर में सीलिंग की कार्रवाई की गई।

कार्रवाई के दौरान लाइब्रेरी में बड़ी संख्या में विद्यार्थी थे मौजूद

नगर निगम ने जिस समय यह कार्रवाई की, उस वक्त कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी में बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे। निगम के एक अधिकारी ने बताया कि मुखर्जी नगर और साथ लगते इंदिरा विहार कालोनी व गांधी विहार में चल रहे कोचिंग सेंटर को सील किया गया।

अब तक 40 कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी हो चुकी सील

गांधी विहार में चल रहे सेंटर में तीन सौ विद्यार्थी कोचिंग ले रहे थे। गत 10 मई के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब तक 40 कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी सील हो चुकी हैं।

इससे पहले भी दिल्ली नगर निगम ने मुखर्जी नगर में चल रहे कोचिंग व सेल्फ स्टडी सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की थी। निगम की सिविल लाइंस जोन की टीम ने मुखर्जी नगर के बत्रा सिनेमा और बंदा बहादुर मार्ग पर चल रहे सात सेल्फ स्टडी सेंटर (लाइब्रेरी) को सील किया था।

यह भी पढ़ें: फ्लैट से बदबू... टेबल पर मिली सलफास की गोलियां, वसंत कुंज में पांच मौतों की कहानी पुलिस की जुबानी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें