Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro की येलो लाइन पर रविवार को देरी से चलेगी मेट्रो, DMRC ने बताई टाइमिंग

Yellow Line metro Timing Change दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर रविवार को मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव किया गया है। येलो लाइन पर सफर करने वाले लाखों यात्रियों को इससे परेशानी हो सकती है। DMRC ने एक एडवाइजरी जारी की है। यात्रा करने वाले लोगों को दिक्कत ना हो इसलिए इस खबर में हम आपको पांच बिंदुओं में बताएंगे कि DMRC ने क्या कहा है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 04 Oct 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
Delhi Metro Timing: येलो लाइन पर रविवार को बदलेगा मेट्रो का समय। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो ने येलो लाइन पर रविवार के लिए मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव किया है। इससे येलो लाइन पर सफर करने वाले लाखों यात्रियों को परेशानी झेलनी होगी।

DMRC ने एक एडवाइजरी जारी की है। इस खबर के माध्यम से पांच बिंदुओं में समझे डीएमआरसी (DMRC) द्वारा दी गई टाइमिंग के बारे में।

DMRC ने दी जानकारी

येलो लाइन (समयपुर बादली - मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम) पर विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर नियोजित रखरखाव कार्य करने के लिए, येलो लाइन पर ट्रेन सेवाओं को 6 अक्टूबर, 2024 (रविवार) की सुबह 6.40 बजे तक संक्षिप्त रूप से विनियमित किया जाएगा। निम्नलिखित योजना के अनुसार:

1. 6 अक्टूबर 2024 रविवार को पहली ट्रेन सेवा विश्वविद्यालय से मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम तक सुबह 6:00 बजे के बजाय 6:45 बजे और कश्मीरी गेट से समयपुर बादली तक सुबह 6:00 बजे के बजाय 06:52 बजे शुरू होगी।

2. विश्वविद्यालय से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशनों के बीच और इसके विपरीत कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं होगी। दो स्टेशन यानी विधानसभा और सिविल लाइन्स ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू होने यानी सुबह 6:40 बजे तक बंद रहेंगे।

10 मिनट की देरी से मिलेगी ट्रेन सेवाएं

3. हालांकि, येलो लाइन (Metro Yellow Line Timing) के शेष प्रमुख खंड मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम से कश्मीरी गेट और समयपुर बादली से विश्वविद्यालय स्टेशनों पर सामान्य ट्रेन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

4. रखरखाव कार्य के दौरान, ट्रेन सेवाएं 10 मिनट की देरी पर उपलब्ध होंगी और उसके बाद, शेष दिन के लिए नियमित रविवार की समय सारिणी का पालन किया जाएगा।

5. 6 अक्टूबर को सुबह के समय यात्रियों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए, इस रखरखाव अवधि के दौरान परिवर्तन के लिए ट्रेनों के गंतव्य और संबंधित प्लेटफार्मों के बारे में येलो लाइन पर स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर घोषणाएं भी की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में सताने लगा डर! मानसून के लौटते ही बढ़ा प्रदूषण, बीते 24 घंटे में AQI 166 के पार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें