Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Drug Case: 5600 करोड़ की कोकेन के मास्टरमाइंड का कांग्रेस कनेक्शन, पुलिस पूछताछ में हुए बड़े खुलासे

Delhi Drug Case Update दिल्ली पुलिस ने 5600 करोड़ रुपये की कोकेन जब्त की है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए मास्टरमाइंड तुषार गोयल का कथित तौर पर कांग्रेस से संबंध है। गोयल का दावा है कि वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस 2021 के आरटीआई सेल के अध्यक्ष थे। पुलिस इस दावे की जांच कर रही है। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 03 Oct 2024 10:56 AM (IST)
Hero Image
Delhi Cocaine seizure: दिल्ली में पकड़ी गई कोकेन का मास्टरमाइंड के कांग्रेस से संबंध। फाइल फोटो

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने कहा कि बुधवार को इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट (International Drug Syndicate) में एक बड़े घटनाक्रम में जांच से पता चलता है कि 5600 करोड़ के कोकेन शिपमेंट के मास्टरमाइंड के कथित तौर पर कांग्रेस से संबंध थे। मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल का दावा है कि वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस 2021 के आरटीआई सेल के अध्यक्ष थे लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने छोड़ दिया।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) उनके दावे की जांच कर रही है। पुलिस इस दौरान की आरोपियों की फोटो भी तलाश रही है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी ने दिग्गी गोयल नाम से सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाई थी जिसे उसने डिलीट कर दिया है। स्पेशल सेल की पूछताछ में तुषार गोयल (Tushar Goyal) ने खुद खुलासा किया कि वह कांग्रेस दिल्ली आरटीआई सेल के प्रमुख हैं।

जब्ती के तार दुबई से भी जुड़े-पुलिस

पुलिस ने कहा कि जब्ती के तार दुबई से भी जुड़े पाए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्पेशल सेल की जांच के दौरान दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है। जो कोकेन का बड़ा सप्लायर है।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के साथ काले शर्ट में तुषार गोयल।(फोटो साल 2022 की)

इससे पहले दिल्ली पुलिस द्वारा बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने और 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त करने के बाद, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाह ने कहा कि यह हाल के दिनों में कोकेन की सबसे बड़ी खेप है। बता दें मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

आरोपियों के कब्जे से 15 किलो कोकेन बरामद

एडिशनल सीपी कुशवाह ने बताया कि आरोपी तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब के निजी कब्जे से 15 किलो कोकेन बरामद की गई, जबकि बाकी गांजा और कोकेन गोदाम में मिली।

तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब के निजी कब्जे से लगभग 15 किलोग्राम कोकेन बरामद की गई। उन्हें तब पकड़ा गया जब वे रिसीवर को आपूर्ति देने के लिए महिपालपुर एक्सटेंशन में गोदाम से बाहर आ रहे थे।

तुषार गोयल दिल्ली के वसंत विहार का रहने वाला

शेष मारिजुआना और कोकीन पाए गए। तुषार गोयल दिल्ली के वसंत विहार का रहने वाला है जबकि हिमांशु और औरंगजेब उसके दो सहयोगी हैं। कुर्ला वेस्ट (मुंबई) का एक रिसीवर भरत जैन भी पकड़ा गया है।

अतिरिक्त सीपी कुशवाह ने कहा कि आगे और पीछे के संबंध एक मध्य पूर्वी देश की ओर इशारा करते हैं - एक प्रमुख संचालक को देखा जा सकता है। यह हाल के दिनों में कोकेन की सबसे बड़ी खेप है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में पकड़ी गई 5000 करोड़ की कोकेन, कैसे पकड़े गए तस्कर, कहां से आई खेप और क्या होता इस जहर का? यहां जानिए सबकुछ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें