Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, एक सप्ताह तक बिहार और असम जाने वालों को होगी परेशानी

Indian Railways अगर आप एक शहर से दूसरे शहर या गांव आने-जाने के लिए ट्रेन का इस्तेमाल करते हैं तो यह जानकारी आपके काम की है। दरअसल मुरादाबाद मंडल में राजघाट और नरोरा यार्ड में इंटरलाकिंग का काम चल रहा है। इससे ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हो सकती है। साथ ही कई ट्रेनों की टाइमिंग में भी देरी हो सकती है।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 25 Jul 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
पूर्व दिशा के यात्रियों को एक सप्ताह तक होगी परेशानी। (फोटो- जागरण ग्राफिक्स)

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। अगले एक सप्ताह तक सहरसा, मोतिहारी और असम जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मुरादाबाद मंडल में राजघाट और नरोरा यार्ड में इंटरलाकिंग का काम चल रहा है जिससे इस रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी।

कई ट्रेनें निरस्त करने के साथ ही कई के मार्ग में बदलाव किया गया है। आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होकर इस रूट से चलने वाली ट्रेनों के मार्ग में भी बदलाव किया गया है।

कई ट्रेनों के देरी से चलने की संभावना

सहरसा-आनंद विहार टर्मिनल (15529/15530), कामख्या-आनंद विहार टर्मिनल(15621/15622) और बापूधाम मोतीहारी-आनंद विहार टर्मिनल (14009/14010) तीन अगस्त तक अपने निर्धारित मार्ग से नहीं चलेगी। इनके मार्ग में बदलाव होने से ट्रेनों के विलंब होने की संभावना है।

पिछले कुछ दिनों से वर्षा और संरक्षा कार्य के कारण लंबी दूरी विशेषकर पूर्व दिशा की कई ट्रेनें देरी से अपने गंतव्य पर पहुंच रही हैं। अधिकारियों का कहना है कि ट्रेनों के सुरक्षित व समय पर चलाने के लिए अलग-अलग स्थानों पर संरक्षा कार्य किया जा रहा है।

इस कारण कुछ ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो रही है। इस दौरान यात्रियों को कम परेशानी हो इसका ध्यान रखा जा रहा है। संरक्षा कार्य पूरा होने के बाद ट्रेनों के परिचालन में सुधार की उम्मीद है।