Move to Jagran APP

Delhi Crime: मधु विहार में बाइक टैक्सी चालक की 25 से अधिक वार कर की गई हत्या, इस वजह से हुआ था मर्डर

पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में लूटपाट के चक्कर में बाइक टैक्सी चालक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। सिर मुंह हाथ और पीठ पर 25 से अधिक वार किए गए। पूर्वी डीसीपी के कार्यालय से थोड़ी दूरी पर पार्क में चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। मृतक नरेंद्र (32) मंडावली की इंदिरा गली में रहते थे।

By Ashish Gupta Edited By: Sonu SumanUpdated: Sun, 25 Feb 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
मधु विहार में बाइक टैक्सी चालक की 25 से अधिक वार कर की गई हत्या।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। मधु विहार इलाके में लूटपाट के चक्कर में बाइक टैक्सी चालक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। सिर, मुंह, हाथ और पीठ पर 25 से अधिक वार किए गए। पूर्वी डीसीपी के कार्यालय से थोड़ी दूरी पर पार्क में चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। मृतक नरेंद्र (32) मंडावली की इंदिरा गली में रहते थे। वारदात के वक्त उनका एक दोस्त राहुल उनके साथ था।

दोस्त ने पुलिस को जानकारी दी कि बदमाशों ने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था। पुलिस ने लूटपाट के इरादे से हत्या की धाराओं में प्राथमिकी कर जांच शुरू की। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर 24 घंटे के भीतर नाबालिग समेत चार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की पहचान ईस्ट विनोद नगर निवासी सुमित कुमार, खिचड़ीपुर निवासी हर्ष कुमार और हिमांशु के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें- Delhi News: परिवहन विभाग ने प्रीमियम बस सेवा का पहला लाइसेंस किया जारी, अप्रैल तक बसों के परिचालन की उम्मीद

दोस्त के साथ शराब पी रहे थे नरेंद्र

नरेंद्र के परिवार में पिता महाराम सिंह, मां ओमवती देवी, पत्नी नेहा, साढ़े तीन साल की बेटी यशिका, दो साल का बेटा मिवान, दो भाई और तीन बहनें हैं। पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार देर रात 12:46 बजे राहुल नाम के व्यक्ति ने कॉल कर सूचना दी कि आइपी एक्सटेंशन में सीएनजी गैस स्टेशन के सामने डीडीए पार्क में वह अपने दोस्त नरेंद्र के साथ बैठक कर शराब पी रहे थे। वहां आए चार बदमाश उनके दाेस्त पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करके उनका बैग व मोबाइल छीन कर फरार हो गए।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई

इस सूचना पर पहुंची पुलिस टीम नरेंद्र को त्रिलोकपुरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले गई, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। फिर प्राथमिकी पंजीकृत कर एसीपी मधु विहार तिलक चंद बिष्ट के नेतृत्व में कई टीमें गठित कर जांच शुरू की गई। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। मृतक के दोस्त ने बदमाशों का हुलिया जैसा बताया था, उस आधार पर चार संदिग्ध चिह्नित किए गए।

हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद

तकनीकी सर्विलांच की मदद ली गई। फिर चारों को दबोच लिया गया। उनमें से एक नाबालिग निकला। चारों ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार लिया। उनके पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू, लूटा गया बैग व मोबाइल बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि जब नरेंद्र पर हमला होते ही राहुल डर कर वहां से भाग कर छिप गया था, जिससे वह बच गया।

तीन दिन पहले बाइक टैक्सी चलाना किया था शुरू

मृतक के बड़े भाई अरुण ने बताया कि नरेंद्र ने वर्ष 2018 में एमबीए करने के बाद कई जगह नौकरी की थी। कुछ वक्त से वह बेरोजगार थे। रोजाना दिन में इंटरव्यू देते थे। तीन दिन पहले ही नरेंद्र ने रैपिडो के जरिये रात में बाइक टैक्सी चलाना शुरू किया था। शुक्रवार रात करीब 9:30 बजे वह घर से निकल कर गए थे। देर रात करीब एक बजे उनको भाई के दोस्त के माध्यम से वारदात की सूचना मिली थी।हाल में नौ फरवरी को नरेंद्र ने शादी की पांचवीं वर्षगांठ बनाई थी।

ये भी पढ़ें- JLN में बंगाल के नेता विपक्ष व BJP नेता सुवेंदु अधिकारी ने छात्रों को किया सम्बोधित, बोले- बदली जा रही डेमोग्राफी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।