Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

48 घंटे में केजरीवाल का इस्तीफा, सामने आया BJP और कांग्रेस का रिएक्शन; नेता बोले- जमानत मिलते ही...

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि दो दिन बाद मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि मनीष सिसोदिया मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। अगले सीएम के नाम पर फैसला दो दिन बाद होने वाली पार्टी के विधायक दल की बैठक में लिया जाएगा।

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 15 Sep 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
सीएम केजरीवाल ने पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। उन्होंने इस्तीफे का यह चौंकाने वाला एलान पंडित रवि शंकर शुक्ला लेन मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं के सामने किया। 

उन्होंने कहा, "दो दिन बाद मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती, मैं उस कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। दिल्ली में चुनाव होने में अभी कई महीने बाकी हैं। मैं जनता के आदेश के बाद ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा।"

मैं आज से 2 दिन बाद मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफ़ा दे दूंगा। @ArvindKejriwal #केजरीवाल_ईमानदार_है pic.twitter.com/i59f5U9gVV— AAP (@AamAadmiParty) September 15, 2024

केजरीवाल के एलान पर क्या बोले विपक्षी नेता?

केजरीवाल के इस एलान पर दिल्ली बीजेपी और कांग्रेस नेताओं ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी ने इसे 'पीआर स्टंट' बताया है। इस चौंकाने वाले घटनाक्रम पर बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा, "आप नेता नाटक क्यों कर रहे हैं। "48 घंटे बाद क्यों? उन्हें आज ही इस्तीफा दे देना चाहिए। पहले भी उन्होंने ऐसा किया है। दिल्ली के लोग पूछ रहे हैं, वह सचिवालय नहीं जा सकते, दस्तावेजों पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते? फिर क्या मतलब है?"

ये भी पढ़ें-

देर आए दुरुस्त आए...

वहीं, दिल्ली कांग्रेस ने केजरीवाल के इस्तीफे का स्वागत करते हुए कहा कि देर आए दुरुस्त आए। दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव ने कहा, "बेहतर होता अगर उन्होंने उस समय इस्तीफा दे दिया होता जब दिल्ली बाढ़ और पीने के पानी की कमी से जूझ रही थी। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली को जल्द ही एक नया मुख्यमंत्री मिलेगा जो अपने कार्यालय जाकर फाइलों पर हस्ताक्षर कर सके।"

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर