Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरविंद केजरीवाल की तुलना 'कृष्ण' से करने पर भड़की BJP, पूनावाला बोले- CM के जन्म को लेकर सुनीता का दावा गलत

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा सुनीता केजरीवाल का दावा है कि अरविंद केजरीवाल का जन्म 1968 में जन्माष्टमी के दिन हुआ था जो कि गलत है। उस साल जन्माष्टमी 15 अगस्त को पड़ी थी जबकि केजरीवाल की जन्मतिथि 16 अगस्त को है। बता दें सुनीता केजरीवाल ने हरियाणा के पंचुकला में अरविंद केजरीवाल की तुलना भगवान कृष्ण से की थी।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 21 Jul 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
पूनावाला ने सुनीता केजरीवाल द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री की तुलना भगवान कृष्ण से करने की भी निंदा की।

आईएएनएस, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना भगवान कृष्ण से करने पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल की आलोचना की। पार्टी ने सुनीता केजरीवाल के उस दावे को भी गलत बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका जन्म 1968 में जन्माष्टमी के दिन हुआ था।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "सुनीता केजरीवाल का दावा है कि अरविंद केजरीवाल का जन्म 1968 में जन्माष्टमी के दिन हुआ था, जो कि गलत है। उस साल जन्माष्टमी 15 अगस्त को पड़ी थी, जबकि केजरीवाल की जन्मतिथि 16 अगस्त को है।" पूनावाला ने सुनीता केजरीवाल द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री की तुलना भगवान कृष्ण से करने की भी निंदा की। 

शराब घोटाला में शामिल शख्स की तुलना भगवान से कैसे: पूनावाला

पूनावाला ने सवाल किया, "शराब घोटाले में शामिल किसी व्यक्ति की तुलना भगवान कृष्ण से कैसे की जा सकती है?" हाल ही में दिल्ली में लोकसभा चुनाव में आप की हार और अदालत में सीएम केजरीवाल की दलीलों को खारिज किए जाने का हवाला देते हुए पूनावाला ने कहा कि यह पार्टी और उसके राष्ट्रीय संयोजक का 'असली चेहरा' दर्शाता है। पूनावाला ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश से सुनीता केजरीवाल के ट्वीट पर जवाब देने को कहा है।

सुनीता केजरीवाल ने पंचकुला में दिया था बयान

बता दें, सुनीता केजरीवाल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की शुरुआत करते हुए शनिवार को पंचुकला में कहा था कि अरविंद केजरीवाल जी का जन्म 16 अगस्त 1968 को हुआ था। जिस दिन उनका जन्म हुआ था, उस दिन जन्माष्ठमी थी। भगवान जी उनसे कुछ बड़ा करवाना चाहते थे। इसलिए हरियाणा में पैदा हुए अरविंद केजरीवाल जी ने अपनी पार्टी बनाई और पहले चुनाव में ही मुख्यमंत्री बन गए।

यह भी पढ़ें- 'मोदी जी ने केजरीवाल को जेल में नहीं डाला बल्कि...', हरियाणा में बोलीं सुनीता केजरीवाल