Move to Jagran APP

Delhi Blast News: भाजपा की केंद्र सरकार दिल्ली में कानून व्यवस्था को संभालने में असमर्थ- AAP

Delhi News दिल्ली में रविवार को हुए ब्लास्ट और गोलीबारी की घटनाओं के बाद आम आदमी पार्टी भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के अधीन दिल्ली पुलिस है। आप ने कहा कि शहर में कई गिरोह सक्रिय हैं जो शहर के निवासियों को निशाना बना रहे हैं। केंद्र सरकार शहर में कानून-व्यवस्था संभाल पाने में विफल है।

By V K Shukla Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 21 Oct 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
ब्लास्ट के बाद मौके पर जांच करती एनएसजी की टीम।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में हाल ही में हुईं गैंगस्टर संबंधी गतिविधियों और गोलीबारी को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना पर निशाना साधा है और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार शहर में कानून-व्यवस्था संभाल पाने में विफल है।

आप ने दावा किया है कि शहर में कई गिरोह सक्रिय हैं जो शहर के निवासियों को निशाना बना रहे हैं। आप ने भाजपा से मांग की कि वह पिछले 10 वर्षों में दिल्ली में कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए केंद्र में अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का रिपोर्ट कार्ड पेश करे।

केंद्र सुरक्षा-व्यवस्था को संभालने में नहीं है सक्षम

आप ने कहा है कि केंद्र दिल्ली शहर की कानून-व्यवस्था को संभालने में सक्षम नहीं है, तो वह देश की सीमाओं को कैसे सुरक्षित रखेगा। रविवार को कश्मीर में प्रवासी श्रमिकों सहित सात लोगों की हत्या का जिक्र करते हुए आप ने आरोप लगाया कि केंद्र जम्मू-कश्मीर में स्थिति को संभालने में असमर्थ रहा है।

दिल्ली में ट्रैफिक जाम का उठाया मुद्दा

इसके साथ ही आप ने दिल्ली में ट्रैफिक जाम का मुद्दा भी उठाया और दावा किया कि केंद्र ने शहर में वाहन चालकों और यात्रियों को राहत देने के लिए कुछ नहीं किया है। इस मुद्दे पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने प्रेसवार्ता भी की।

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़ा है मामला

प्रशांत विहार में रविवार को हुआ था ब्लास्ट

रविवार सुबह रोहिणी सेक्टर-14 के प्रशांत विहार स्थित सीआरपीएफ स्कूल की दीवार के पास जोरदार धमाके ने दिल्ली में दहशत फैला दी। धमाका इतना जोरदार था कि तीन-चार किलोमीटर दूर तक लोगों ने आवाज सुनी और धमाके से निकले सफेद धुएं का गुबार देखा।

करीब 20 मिनट तब आसमान में गुबार फैला रहा। गनीमत रही कि रविवार को छुट्टी का दिन था और धमाका सुबह 7:03 बजे हुआ, तब आसपास लोग मौजूद नहीं थे। घटनास्थल से करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित एक दुकान के बाहर कई लोग खड़े थे, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें- Delhi Blast: IB, NSG और NIA ने की 24 घंटे से अधिक जांच-पड़ताल, कोई सुराह नहीं लगा हाथ

केंद्रीय एजेंसियों ने केमिकल के लिए सैंपल

धमाके में विस्फोटक का पता चलने पर तमाम केंद्रीय एजेंसियों एनडीआरएफ (NDRF), एनएसजी व एनआईए (NSG & NIA) के अलावा एफएसएल व सीएफएसएल की टीमें भी बुला ली गईं। केंद्रीय एजेंसियों के एक्सपर्ट ने अपने-अपने स्तर पर प्रथम दृष्टया मौके से उठाए गए केमिकल व अन्य नमूने को पास स्थित खाली जगह पर ले जाकर जांच की। जांच से ब्लास्ट में फिलहाल नाइट्रेट व क्लोराइड का इस्तेमाल किए जाने का पता चला है, जिसे उच्च श्रेणी विस्फोटक में नहीं माना जाता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।