Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ी हलचल, बीजेपी करने जा रही बड़ी बैठक; सांसद और विधायकों को बुलाया

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा नेताओं की राजस्थान के रणथंभौर में बैठक होगी। इसमें अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद दिल्ली की बदली राजनीति को लेकर चर्चा होगी। साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार होगी। आप नेताओं को जवाब देकर दिल्लीवासियों को अपने साथ जोड़ने के लिए भाजपा ने भी कई कार्यक्रम शुरू किए है।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 24 Sep 2024 08:24 AM (IST)
Hero Image
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा। फाइल फोटो

संतोष कुमार सिंह, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पांच महीने से भी कम समय रह गया है। सभी पार्टियां जनता के बीच सक्रियता बढ़ाने के साथ ही रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं। इस बीच अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद छोड़ने से दिल्ली की राजनीतिक परिस्थिति भी बदल गई है।

राजस्थान में होगी बैठक

इसे ध्यान में रखकर भाजपा के रणनीतिकार 28 और 29 सितंबर को राजस्थान के रणथंभौर में मंथन कर रणनीति तय करेंगे। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उसके बाद अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने से आम आदमी पार्टी को संजीवनी मिली है। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद भाजपा नेतृत्व पर हमलावर हैं।

जंतर-मंतर पर जनता अदालत लगाकर उन्होंने एक तरह से चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। वह दिल्लीवासियों को यह बताने के प्रयास में लग गए हैं कि भाजपा उन्हें एवं उनके साथियों को झूठे मामले में फंसाने का प्रयास कर रही है। उनके आक्रामक तेवर से कार्यकर्ता उत्साहित हैं। वहीं, आप नेताओं को जवाब देकर दिल्लीवासियों को अपने साथ जोड़ने के लिए भाजपा ने भी कई कार्यक्रम शुरू किए हैं।

सभी 70 विधानसभा को लेकर बनेगा प्लान

पार्टी ने आप के मजबूत गढ़ समझे जाने वाली झुग्गी बस्तियों में विस्तारक अभियान चला रही है। साथ ही दूसरे राज्यों के नेताओं को दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में विस्तारक तैनात किया गया है। लोगों की समस्याएं सुनने के लिए जनता दरबार लगाने की घोषणा की गई है।

सभी विधानसभा क्षेत्रों में अभियान चलाकर नागरिकों से मुद्दे पूछे जा रहे हैं। विस्तारकों व आम नागरिकों के मिले सुझाव पर रणथंभौर में होने वाली दो दिवसीय बैठक में विस्तार से चर्चा होगी।

कोर कमेटी की बैठक में जुटेंगे पार्टी के बड़े नेता

भाजपा के नेताओं ने बताया कि यह एक तरह से विस्तारित कोर कमेटी की बैठक है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष, तीनों प्रदेश महामंत्री, संगठन महामंत्री के साथ ही भारतीय जनता युवा मोर्चा व महिला मोर्चा की प्रदेश सहित अन्य मोर्चों के अध्यक्ष, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय भाजपा में शामिल दिल्ली के नेता, दिल्ली के सातों सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, सहित लगभग 30 वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

उनका कहना है कि दिल्ली से बाहर बैठक करने का एक उद्देश्य यह भी है कि सभी नेता पूरे दो दिनों तक संगठन व चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकें।