Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: भाजपा का दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमला, डीटीसी बसों में कथित घोटाले पर साधा निशाना

डीटीसी द्वारा 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद में कथित अनियमितताओं को लेकर भाजपा दिल्ली सरकार पर हमलावर हो गई है। रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार का पर्यायवाची बन गए हैं।

By GeetarjunEdited By: Updated: Sun, 11 Sep 2022 03:32 PM (IST)
Hero Image
भाजपा का दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमला, डीटीसी बसों में कथित घोटाले पर साधा निशाना

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद में कथित अनियमितताओं को लेकर भाजपा दिल्ली सरकार (Delhi Government) पर हमलावर हो गई है। रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) भ्रष्टाचार का पर्यायवाची बन गए हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, गौरव भाटिया ने रविवार को प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री के पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार का हर विभाग भ्रष्टाचार में शामिल है। जिसमें निविदाएं और ठेके सीएम केजरीवाल के दोस्तों के फायदे के लिए जारी किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi LG vs CM: सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली को और अधिक शिक्षित उपराज्यपाल की जरूरत

कट्टर ईमानदार पर कही ये बात

उन्होंने आरोप लगाया कि पहले दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में भ्रष्टाचार मिला और अब डीटीसी द्वारा खरीदी गईं 1000 बसों में अनियमितताओं की बात सामने आ रही है। भाटिया ने कहा कि आप खुद को कट्टर ईमानदारी होने का दावा करते हैं, जबकि आप कट्टर भ्रष्ट हैं। उन्होंने सीएम केजरीवाल से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग की।

उपराज्यपाल को भेजी एक शिकायत में दिल्ली के परिवहन मंत्रालय पर लगे ये आरोप

बता दें कि शनिवार को उपराज्यपाल बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई को एक शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इस साल जून में सक्सेना को संबोधित एक शिकायत में दावा किया गया था कि दिल्ली परिवहन निगम द्वारा बसों की निविदा और खरीद के लिए समिति के अध्यक्ष के रूप में परिवहन मंत्री की नियुक्ति पूर्व नियोजित तरीके से की गई थी।

ये भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में तैनात ASI का संदिग्ध हालत में मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

सूत्रों ने कहा कि शिकायत में 1,000 लो-फ्लोर BS-IV और BS-VI बसों के लिए जुलाई 2019 की खरीद बोली और मार्च 2020 में लो फ्लोर BS-VI बसों की खरीद और वार्षिक रखरखाव अनुबंध के लिए एक अन्य बोली में अनियमितता का आरोप लगाया गया था।