Move to Jagran APP

भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से पाक में सिख महिला शिक्षिका के मामले में किया आग्रह, जानें पूरा मामला

सिरसा ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए ट्वीट करके इस मामले को उठाया था। सिरसा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से आग्रह किया कि वे इस मामले को तुरंत अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ उठाएं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 01:43 PM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से आग्रह किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान के पीर बाबा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सिख महिला शिक्षिका दीना कौर के अपहरण और जबरन शादी का मामला पाकिस्तान के समक्ष उठाने और शिक्षिका की रिहाई सुनिश्चित करने की भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से आग्रह किया है।

सिरसा ने कहा कि पीर बाबा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शनिवार को दीना कौर का अपहरण कर लिया गया था और जब उन्होंने पुलिस से संपर्क किया तो पुलिस ने अपहरण की शिकायत दर्ज करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि जब कौर के माता-पिता ने सार्वजनिक तौर पर मामले को उठाया तो उन्हें उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी ने इस्लाम धर्म अपना लिया है और उनका निकाह कर दिया गया है।

सिरसा ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिख, हिंदू और अन्य समुदाय की लड़कियों का अपहरण, मतांतरण और फिर अपहरणकर्ताओं के साथ शादी करना आम बात हो गई है। पाकिस्तान में मानवाधिकारों की ऐसी दयनीय स्थिति है। इस तरह के अधिकांश मामले में पुलिस लड़कियों के परिवार वालों को चुप रहने को कहती है और दीन कौर के मामले में भी ऐसा ही हुआ है।

सिरसा ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए ट्वीट करके इस मामले को उठाया था, लेकिन पाकिस्तान में सिखों की सुरक्षा पर उनके पहले के ट्वीट पर ध्यान नहीं दिया गया। सिरसा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से आग्रह किया कि वे इस मामले को तुरंत अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ उठाएं। सिरसा ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि दीन कौर को उनके पास सुरक्षित लौटाया जाए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।