Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'AAP सरकार ने दिल्ली को वेंटिलेटर पर डाला...', मीनाक्षी लेखी बोलीं- खुद को कट्टर ईमानदार कहने वाले बन गए भ्रष्टाचार की परिभाषा

केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा किसी भी राज्य की रीढ़ की हड्डी होती है जिसे इस सरकार ने बर्बाद करने का काम किया। आबकारी घोटाले में ईडी की जांच में ढाई से तीन हजार करोड़ रुपये की चोरी होने की बात सामने आई है। दवा खरीद में पारदर्शिता का वादा था लेकिन इसमें सबसे अधिक भ्रष्टाचार हुआ।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 06 Feb 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
आप सरकार ने दिल्ली को वेंटिलेटर पर डालाः मीनाक्षी लेखी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली को वेंटिलेटर पर डाल दिया है। सोमवार को अदालत ने कहा कि दिल्ली में तीन करोड़ की जनसंख्या पर मात्र छह सिटी स्कैन मशीन है। इसे लेकर दिया गया शपथ पत्र भी झूठा पाया गया। कट्टर ईमानदार कहकर सत्ता में आने वाले अब भ्रष्टाचार की परिभाषा बन गए हैं।

ED की जांच में ढाई से तीन हजार करोड़ की चोरी की बात

प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा किसी भी राज्य की रीढ़ की हड्डी होती है जिसे इस सरकार ने बर्बाद करने का काम किया। आबकारी घोटाले में ईडी की जांच में ढाई से तीन हजार करोड़ रुपये की चोरी होने की बात सामने आई है।

अभी इसकी जांच चल ही रही है कि जल बोर्ड और स्वास्थ्य विभाग का घोटाला सामने आ गया। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में 30 हजार नए बेड की व्यस्था करने और प्रत्येक पांच हजार लोगों पर पांच बेड उपलब्ध कराने का वादा किया था जिसे पूरा नहीं किया गया।

दवा खरीद में सबसे अधिक भ्रष्टाचार

900 प्राथमिक चिकित्सा केंद्र बनाने का वादा किया था, परंतु नए खुलने की जगह पुराने भी बंद हो रहे हैं। मोहल्ला क्लीनिक के लिए बनाए गए पोर्टा कैबिन का खर्च 40 से 50 लाख रुपये बताया गया है। दवा खरीद में पारदर्शिता का वादा था, लेकिन इसमें सबसे अधिक भ्रष्टाचार हुआ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निजी सचिव बिभव कुमार, जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार और सांसद व आप के कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता के ठिकानों पर जल बोर्ड व मनी लान्ड्रिंग मामलों में ईडी के छापे पड़ रहे हैं।

पांच समन के बाद भी मुख्यमंत्री ईडी के सामने नहीं गए। शामिल नहीं हुए। आतिशी इधर -उधर की बात करती हैं लेकिन यह नहीं बताती हैं कि मुख्यमंत्री ईडी के सामने कब जा रहे हैं।