Move to Jagran APP

मोदी भगवान राम का अवतार हैं... CAA लागू होने पर हिंदू शरणार्थियों में जश्न, BJP सांसद ने दिया बड़ा आश्वासन

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया। नागरिकता संशोधन अधिनियम की अधिसूचना जारी हो गई। इससे तीन पड़ोसी देशों (पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश) के उन अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो गया है जिन्होंने लंबे समय से भारत में शरण ली हुई है। सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए शरणार्थियों में जश्न का माहौल है।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 12 Mar 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
CAA लागू होने पर हिंद शरणार्थियों में जश्न (फोटो- @ManojTiwariMP)

एएनआई, नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू होने के बाद से पाकिस्तान से आए हिंदू और सिख शरणार्थियों के बीच खुशी की लहर है। तिरंगा झंडा लहराने के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह को शरणार्थी धन्यवाद दे रहे हैं। वहीं, इस अधिनियम को लेकर विपक्ष दल मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं।

हिंदू शरणार्थियों से मिले BJP सांसद

इस बीच मंगलवार को भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली के मजनू का टीला में रहने वाले हिंदू शरणार्थियों से मुलाकात की। इस दौरान मनोज तिवारी ने पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को मकान देने का भी आश्वासन दिया।

भाजपा सांसद से मुलाकात के दौरान एक युवक ने कहा, "मैं तो मानता हूं, मोदी जी भगवान राम का अवतार हैं।" इस पर मनोज तिवारी ने वहां पर मौजूद शरणार्थियों से कहा,"आप लोग आशीर्वाद रखे रहो कि मोदी जी स्वस्थ्य रहें और आप सबका एक-एक कार्य करें।

लोगों ने जय श्रीराम के लगाए नारे

मनोज तिवारी ने आगे कहा कि हिंदू, सिख, ईसाई और बोद्ध के लोग प्रताड़ित होकर हमारे देश में आए तो हमारी सरकार इन सभी को नागरिकता देगी। इस बीच एक छोटे से बच्चे के बारे में पूछते हुए भाजपा सांसद ने उसका नाम पूछा। इस पर वहां पर मौजूद शरणार्थियों ने भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे लगाए।

— ANI (@ANI) March 12, 2024

नागरिकता के इंतजार में शरणार्थी

इससे पहले सोमवार को सीएए का नोटिफिकेशन जारी होने पर मजनू का टीला स्थित कैंप में पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी समुदाय के वरिष्ठ सोनादास ने बताया कि समुदाय के लगभग 500 लोगों को अब भारत की नागरिकता मिलेगी। वह तथा उनके परिवार जैसे यहां रहते सैकड़ों लोग 10 से अधिक वर्ष से इसका इंतजार कर रहे हैं। 

मजनू का टीला में वर्ष 2011 से पाकिस्तान से हिंदू शरणार्थियों का आना शुरू हुआ था। इसी तरह तिलक नगर में करीब 40 साल पहले से अफगानिस्तान से सिख शरणार्थियों का आने का क्रम शुरू हुआ, जो अफगानिस्तान में तालिबान का राज आने तक तीन वर्ष पहले तक जारी था।

यह भी पढ़ें- 

जामिया में सीएए के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस और पैरा मिलिट्री तैनात; ड्रोन से की जा रही निगरानी

'CAA लागू होना होली से पहले की Holi...', वीरेंद्र सचदेवा बोले- PM मोदी ने किया लाखों लोगों के आंसू पोछने का काम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।