Move to Jagran APP

BJP सांसद उदित राज ने कहा- हर महीने मीटिंग होने से क्षेत्र को बहुत लाभ मिला है

भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने कहा कि मीटिंग को आगे भी इसी तरह से जारी रखा जाएगा।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 30 Apr 2018 06:36 AM (IST)
Hero Image
BJP सांसद उदित राज ने कहा- हर महीने मीटिंग होने से क्षेत्र को बहुत लाभ मिला है

नई दिल्ली (जेएनएन)। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के सांसद डॉ. उदित राज ने कहा है कि इस बार बाहरी दिल्ली पुलिस कमिटी मीटिंग में सिर्फ पुलिस कमिटी के सदस्यों को ही बुलाया गया है। जिससे बैठक सरलता से की जा सके। अभी तक शिकायतकर्ताओं को भी अवसर दिया जाता था, जिससे वह अपनी समस्या बैठक के दौरान उठा सकें, लेकिन उससे बैठक के दौरान कई बार व्यवधान का सामना करना पड़ता था। चूंकि, बैठक में पक्ष और विपक्ष दोनों ही मौजूद रहते हैं। ऐसे में मीटिंग कई बार राजनीतिक रूप ले लेती थी, जो कि सही नहीं था।

शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को लिखित रूप में लेकर डीसीपी को सौंप दिया जाएगा। जिससे वह अलग से बैठकर निराकरण पा सकें। यह मीटिंग कई मायनों में बहुत ही महत्वपूर्ण है, ऐसे में किसी भी तरह से इसे बर्बाद नहीं किया जा सकता। पिछले एक साल से लगातार हर महीने मीटिंग होने से क्षेत्र को बहुत लाभ मिला है और इसे आगे भी इसी तरह से जारी रखा जाएगा।

डीसीपी कार्यालय में जिला बाहरी दिल्ली की पुलिस कमिटी की बैठक उत्तर-पश्चिमी दिल्ली सांसद डॉ. उदित राज और उपायुक्त राजिंदर सागर के नेतृत्व में कमिटी के सभी सदस्य व संबंधित सभी थानों के प्रभारियों की उपस्थिति में संपन्न हुई। जिसमें विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला गया।

इसमें मुख्य रूप से मंगोलपुरी एवं सुल्तानपुरी में पुन: नशाखोरी की शिकायतें, किराड़ी विधानसभा में बच्चों के गायब होने के संबंध में, निठारी स्कूल के पास सुरक्षा की कमी आदि पर मुद्दे उठाए गए। बैठक के दौरान सांसद उदित राज से भी मांग की गई कि वे पुलिस स्टाफ की कमी के संबंध में केंद्र सरकार से बात कर इस समस्या का निदान दिलाएं। इस पर उदित राज ने कहा कि वह इस मसले पर जल्द ही गृहमंत्री से समय मांग कर पुलिस स्टाफ की कमी को दूर करने का मुद्दा उनके समक्ष रखेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।