Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'उपसभापति से करेंगे शिकायत, वह एक दिन भी…'; AAP सांसद के बंगले में रहने पर BJP ने केजरीवाल का किया विरोध

Arvind Kejriwal New Residence आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मुख्यमंत्री आवास छोड़ दिया। अब वह लुटियंस दिल्ली के फिरोजशाह रोड स्थित बंगला नंबर पांच में रहेंगे। केजरीवाल के घर छोड़ने के बाद अब विपक्ष हमलावर हो गया है। भाजपा ने मुख्यमंत्री आवास छोड़ने को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। पढ़ें बीजेपी ने इस मुद्दे पर और क्या कहा?

By Santosh Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 04 Oct 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
Arvind Kejriwal News: सांसद के आवास में केजरीवाल के रहने का भाजपा ने किया विरोध। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के मुख्यमंत्री आवास छोड़ने को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा, सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को सशर्त जमानत मिली है। मुख्यमंत्री कार्यालय जाने और फाइलों पर हस्ताक्षर करने पर प्रतिबंध लगने के कारण उन्हें पद छोड़ना पड़ा।

पद छोड़ने के बाद वह मुख्यमंत्री आवास (CM Residence) में नहीं रह सकते थे, लेकिन आम आदमी पार्टी इसे उनके त्याग के रूप में प्रचारित कर रही है। सच्चाई यह है कि वह एक दिन भी सरकारी बंगला के बिना नहीं रह सकते हैं।

पूर्व मंत्री विजय गोयल ने अपने समर्थकों के साथ किया प्रदर्शन

यही कारण है कि केजरीवाल अपनी पार्टी के सांसद के सरकारी आवास में चले गए। पूर्व मंत्री विजय गोयल ने उनके सांसद के सरकारी आवास में रहने का विरोध करते हुए अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, एक सांसद महीनों तक किसी दूसरे परिवार को अपने सरकारी आवास में नहीं रख सकता है। इसकी शिकायत वह राज्यसभा के उपसभापति से करेंगे। सांसद को अपने संसदीय दायित्व के निर्वहन के लिए सरकारी आवास और कम खर्च पर सुविधाएं मिलती हैं।

'मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद भी उन्हें सरकारी सुख-सुविधा चाहिए'

इसका लाभ किसी पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा उठाना अनुचित है। केजरीवाल ने शपथपत्र देकर मुख्यमंत्री बनने पर सरकारी गाड़ी, बंगला व अन्य सुविधाएं नहीं लेने का वादा किया था। मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने इसे पूरा नहीं किया। मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद भी उन्हें सरकारी सुख-सुविधा चाहिए इसलिए एक सांसद के घर में परिवार के साथ रहने चले गए।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल ने खाली किया CM आवास, अब यह बंगला होगा नया ठिकाना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें