Move to Jagran APP

केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली भर में बीजेपी का प्रदर्शन, पूर्व सीएम पर करदाताओं के पैसे के दुरुपयोग का लगाया आरोप

बीजेपी ने दिल्ली के सीएम आवास में उपलब्ध सुविधाओं को लेकर सोमवार को कई खुलासे किए थे। राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि शीशमहल में कई ऐसी सुविधाएं है जो किसी जहांपनाह को भी नहीं मिलती होगी। पात्रा ने कहा था केजरीवाल के शीश महल में जो पर्दें लगे हैं उसमें बॉडी सेंसर रिमोर्ट कंट्रोल और मोटर ट्रैक लगे हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Tue, 22 Oct 2024 12:42 PM (IST)
Hero Image
ली मेरिडियन होटल के गोल चक्कर पर विरोध प्रदर्शन करते भाजपा युवा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता।

पीटीआई, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पूरी दिल्ली में प्रदर्शन किया और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली के मुख्यमंत्री पर अपने कार्यकाल के दौरान करदाताओं के पैसे को निजी सुख-सुविधाओं पर खर्च करने का आरोप लगाया।

भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित अपने आधिकारिक आवास पर आलीशान वस्तुओं और आधुनिक सुविधाओं पर करोड़ों रुपये खर्च किए। दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल ने इस महीने की शुरुआत में सिविल लाइंस में फ्लैग स्टाफ रोड स्थित बंगला खाली कर दिया था।

15 शौचालय की सीटें गायब: सचदेवा

फिरोजशाह रोड स्थित केजरीवाल के मौजूदा आवास के पास प्रदर्शन करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि लाखों रुपये खर्च करके 'शीशमहल' (फ्लैग स्टाफ रोड स्थित बंगला) में लगाई गई 15 शौचालय सीटें गायब हैं। हम लोगों को यह बताने के लिए विरोध कर रहे हैं कि केजरीवाल ने कैसे 12 लाख रुपये की शौचालय सीटों पर करदाताओं का पैसा खर्च किया। पंद्रह ऐसी शौचालय सीटें चोरी हो गईं। इस मुद्दे पर आप चुप रही है। 

केजरीवाल को करदाताओं के पैसे का देना होगा हिसाब: सचदेवा

मुख्यमंत्री आतिशी ने पहले कहा था कि भाजपा फ्लैग स्टाफ रोड बंगले पर कब्जा कर सकती है। उन्होंने कहा था कि वह दिल्ली के लोगों के लिए काम करना जारी रखेंगी, भले ही उन्हें सड़क पर बैठकर ऐसा क्यों न करना पड़े। सचदेवा ने कहा, "अरविंद केजरीवाल को शीशमहल में उन्हें शानदार ठहरने की सुविधा देने के लिए करदाताओं के पैसे से खर्च किए गए करोड़ों रुपये का हिसाब देना होगा।" 

दिल्ली भाजपा की सह-प्रभारी अलका गुर्जर ने कहा कि यह मुद्दा सीधे तौर पर लोगों को प्रभावित करता है क्योंकि करदाताओं का पैसा इसमें शामिल है और आप को इसे लूटने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

संबित पात्रा ने लगाए थे गंभीर आरोप

इससे पहले, बीजेपी ने दिल्ली के सीएम आवास में उपलब्ध सुविधाओं को लेकर सोमवार को कई खुलासे किए थे। राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि शीशमहल में कई ऐसी सुविधाएं है, जो किसी जहांपनाह को भी नहीं मिलती होगी। पात्रा ने कहा था, "केजरीवाल के शीश महल में जो पर्दें लगे हैं, उसमें बॉडी सेंसर, रिमोर्ट कंट्रोल और मोटर ट्रैक लगे हैं। जो 4 करोड़ से लेकर 5 करोड़ तक के हैं।"

यह भी पढ़ें- 'केजरीवाल को जनता तवे पर बैठाएगी', BJP ने CM आवास की फैसिलिटी को लेकर किए खुलासे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।