Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CBI Arrests Arvind Kejriwal: कांग्रेस की शिकायत पर अरविंद केजरीवाल को CBI ने किया गिरफ्तार, ऐसा क्यों बोली भाजपा?

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया। राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत के आदेश के बाद गिरफ्तारी की गई। इस दौरान सीबीआई अदालत को मामले के तथ्यों और केजरीवाल की संलिप्तता के बारे में बताया। जांच एजेंसी ने इससे पहले मंगलवार शाम को तिहाड़ जेल के अंदर केजरीवाल से पूछताछ की थी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 26 Jun 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
सीबीआई ने कोर्ट की अनुमति से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई ने आज बुधवार को कोर्ट की अनुमति पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी व भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है।

आप नेता केंद्र सरकार पर केजरीवाल के विरुद्ध साजिश रचने का आरोप लगाया है। भाजपा ने आप पर पलटवार किया है। प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, "मुख्यमंत्री से सीबीआई की पूछताछ व गिरफ्तारी से किसी को कोई आश्चर्य नहीं हुआ है। पुराने मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है।"

AAP नेताओं को इस बारे में कांग्रेस से पूछना चाहिए- भाजपा

उन्होंने कहा, "संजय सिंह और अन्य आप नेताओं को इस बारे में कांग्रेस से पूछना चाहिए। आप की राजनीतिक सहयोगी कांग्रेस की शिकायत पर वर्ष 2022 से सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।"

ये भी पढ़ें-

'नोटिस पर पेश हुआ, तब गवाह अब आरोपित कैसे बन गया? CBI द्वारा गिरफ्तारी पर कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल

AAP से पूछकर कार्रवाई नहीं करती जांच एजेंसी- वीरेंद्र सचदेवा

जांच एजेंसी आम आदमी पार्टी से पूछकर अपनी कार्रवाई नहीं करती है। एजेंसी अपनी तय प्रक्रिया के अनुसार चरणबद्ध तरीके से जांच व कार्रवाई करती है। जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर झूठी बयानबाजी करना आप की पुरानी आदत है।इस तरह से वह अपने आप को पीड़ित दिखाकर जनता की सहानुभूति लेने का प्रयास करते हैं, परंतु लोग अब इनकी सच्चाई जान गए हैं। जांच आगे बढ़ने के साथ ही आप के नेताओं का चरित्र भी सभी के सामने आते जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें