Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जेल जाएंगे केजरीवाल', ED के समक्ष पूछताछ के लिए पेश नहीं होने पर बोले BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि केजरीवाल संभावित गिरफ्तारी से डरे हुए हैं। उनमें इतनी हिम्मत भी नहीं बची है कि ईडी के सामने जाकर उसके प्रश्नों का जवाब दे सकें। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि केजरीवाल को भ्रष्टाचार सिखाने का कोचिंग सेंटर खोलना चाहिए। उनकी सरकार स्कूलों में शौचालय को क्लासरूम बताती है बस खरीदने में घोटाला करती है।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 18 Jan 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
ED के समक्ष पूछताछ के लिए पेश नहीं होने पर बोले BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। ईडी के चौथे समन पर भी पूछताछ के लिए नहीं जाने पर भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लिया है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि केजरीवाल संभावित गिरफ्तारी से डरे हुए हैं। उनमें इतनी हिम्मत भी नहीं बची है कि ईडी के सामने जाकर उसके प्रश्नों का जवाब दे सकें।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि केजरीवाल को भ्रष्टाचार सिखाने का कोचिंग सेंटर खोलना चाहिए। उनकी सरकार स्कूलों में शौचालय को क्लासरूम बताती है, बस खरीदने में घोटाला करती है। गाड़ी- बंगला नहीं लेने की बात करने वाला अपने सरकारी आवास पर गलत तरीके से करोड़ों रुपये खर्च कर देता है।

ये भी पढ़ें- Excise policy case: क्यों चौथी बार भी ED के सामने पेश नहीं हुए CM केजरीवाल, लेटर लिख बताई ये बड़ी वजह

उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि भ्रष्टाचार का आरोपित जांच एजेंसी के प्रश्नों का जवाब देने की जगह उल्टा उसी से प्रश्न पूछ रहा है। ईडी से पूछ रहा है कि वह समन वापस लेगा या नहीं। जांच एजेंसियों पर झूठे आरोप लगा रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

'चौथे समन में भी ईडी के सामने नहीं गए'

ईडी ने पहला समन भेजकर उन्हें दो नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। चौथा समन पर उन्हें 18 जनवरी को ईडी के सामने पेश होना था। इन ढाई माह में केजरीवाल अदालत जा सकते थे, लेकिन नहीं गए क्योंकि उन्हें सच्चाई मालूम है। मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को वह कट्टर ईमानदार बताते थे परंतु अदालत से उन दोनों आरोपितों को जमानत नहीं मिल रही है।

'शराब घोटाले में उनका जेल जाना निश्चित'

उन्होंने कहा कि केजरीवाल जानते हैं कि उनका भविष्य अंधकारमय है। आबकारी घोटाला में उनका जेल जाना निश्चित है, इसलिए अदालत जाने कि जगह जांच एजेंसी को पत्र लिखकर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। कुछ समय के लिए वह कानून से भाग सकते हैं लेकिन बचेंगे नहीं। निश्चित रूप से जेल जाएंगे।

'आप के नेता सुंदरपाठ का कर रहे ढ़ोंग'

दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी के नेता सुंदरकांड के पाठ का ढोंग कर रहे हैं। उन्हें भगवान राम के चरित्र को अपने जीवन में उतारना चाहिए। I.N.D.I.A. गठबंधन में सभी भ्रष्टाचारी एकत्र हो गए हैं, लेकिन वह बचेंगे नहीं। जांच एजेंसियां ईमानदारी से काम कर रही है। कांग्रेस के शासनकाल की तरह सीबीआई अब पिंजरे का तोता नहीं है। अब वह तथ्यों के आधार पर आरोप की जांच करती है, जिसे जांच में भेदभाव लगता है। वह अदालत जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

ये भी पढ़ें- 'लोगों को मार-मारकर झूठे बयान लिए जा रहे', CM अरविंद केजरीवाल ने ED के नोटिस पर कही बड़ी बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें