Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हाईकोर्ट के फैसले से AAP का अहंकार चकनाचूर हुआ', केजरीवाल की याचिका खारिज होने पर सुधांशु त्रिवेदी का हमला

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (BJP Sudhanshu Trivedi) ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को वैध बताने को लेकर हाईकोर्ट के निर्णय से तथ्यों के कठोर धरातल पर आम आदमी पार्टी (AAP) का अहंकार चकनाचूर हो गया है। केजरीवाल को इतना अहंकार था कि उन्होंने जमानत के लिए नहीं सीधे गिरफ्तारी को ही गलत साबित करने की याचिका लगा दी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 09 Apr 2024 07:48 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल की याचिका खारिज होने पर सुधांशु त्रिवेदी का हमला।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (BJP Sudhanshu Trivedi) ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को वैध बताने को लेकर हाईकोर्ट के निर्णय से तथ्यों के कठोर धरातल पर आम आदमी पार्टी (AAP) का अहंकार चकनाचूर हो गया है। केजरीवाल को इतना अहंकार था कि उन्होंने जमानत के लिए नहीं, सीधे गिरफ्तारी को ही गलत साबित करने की याचिका लगा दी।

कोर्ट ने यह कहते हुए उसे खारिज कर दिया कि जांच एजेंसी द्वारा दिए गए साक्ष्य के आधार पर मुख्यमंत्री नीति निर्धारण में मुख्य कर्ता धर्ता थे। उस नीति से धन प्राप्त करने में वह पार्टी के संयोजक के रूप में मुख्य भूमिका में थे।

गठबंधन पर साधा निशाना

प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन की अन्ना क्रांति से शुरू हुआ आंदोलन आज केकेके (केजरी क्रप्शन क्रांति) में तब्दील हो गया है। इंडी गठबंधन (I. N. D. I. A.) ने रामलीला मैदान में भ्रष्टाचारियों को बचाने की रैली की। साफ है कि भ्रष्टाचार के मामले में जेल जाने वाले लालू यादव, हेमंच सोरेने व अन्य नेताओं से केजरीवाल अलग नहीं हैं।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद बंगाल में हुई हिंसा को कवर फायर देने के लिए चुनाव आयोग गए तो उनको बचाने के लिए आम आदमी पार्टी के नेता भी वहां पहुंच गए।

नौ समन को नकारा

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने जानबूझकर ईडी के नौ समन को नकारा था जिससे कि लोकसभा चुनाव नजदीक आ जाए और वह चुनाव प्रचार से रोकने का बहाना बना सकें। कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि राजनीतिक संदर्भ देना अनुचित है, क्योंकि अदालत कानून से निर्देशित होती है न कि राजनीति से। आप नेता कोर्ट के निर्णयों पर कटाक्ष करते हैं।

गोवा में लगाया गया पैसा

अदालत ने इसे भी गंभीरता से लिया है। आप नेता यह बोलकर भ्रम फैलाते हैं कि जांच में चवन्नी भी नहीं मिली है। गोवा के आप प्रत्याशी के बयान से यह स्पष्ट है कि आबकारी घोटाले का पैसा वहां के चुनाव में लगाया गया है। करोड़ों का मनी ट्रेल की बात सामने आने लगी है।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली के लोग आज शर्मिंदगी महसूस कर हैं कि उनके मुख्यमंत्री आबकारी घोटाले के आरोपित हैं और एक कोर्ट से दूसरे कोर्ट में भाग रहे हैं। अब उनके पास कुर्सी पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

ये भी पढ़ें- यह देखना अदालत का काम नहीं है... केजरीवाल की याचिका खारिज करने से पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने की कई तल्ख टिप्पणियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर