Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Election: चुनाव से पहले BJP ने बनाया ऐसा प्लान, AAP की उड़ जाएगी नींद; अमित शाह ने की बैठक

BJP News दिल्ली में सत्ता हासिल करने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। पार्टी परिवर्तन यात्रा निकालेगी और आम आदमी पार्टी सरकार की नाकामियों को उठाएगी। भाजपा नेताओं को बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने और जनता के बीच सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। पढ़िए आखिर दिल्ली चुनाव से पहले बीजेपी का पूरा प्लान क्या है?

By Santosh Kumar Singh Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 12:20 AM (IST)
Hero Image
बीजेपी ने चुनाव के लिए प्लान बनाया है। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Assembly Elections हरियाणा व जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव प्रचार की व्यस्तता के बीच भाजपा के बड़े नेता दिल्ली चुनाव की रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के नेताओं के साथ चिंतन बैठक कर दिल्ली की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।

उन्हें संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने और आम आदमी पार्टी सरकार की नाकामियों को आक्रामक रूप से उठाकर आम नागरिक को अपने साथ जोड़ने का निर्देश दिया गया। 28 व 29 सितंबर को दिल्ली भाजपा की विस्तारित कोर कमेटी की बैठक राजस्थान के रणथंभौर में हुई। दो दिनों तक दिल्ली के नेताओं ने राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारी पर मंथन हुआ।

इसके बाद सोमवार देर रात जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में चर्चा हुई। इसमें प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता, दक्षिण दिल्ली के सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी, पूर्व सांसद प्रवेश वर्मा और रमेश बिधूड़ी शामिल हुए।

बैठक में कार्यकर्ताओं को दी गई जानकारी

राष्ट्रीय नेताओं ने रणथंभौर में हुई बैठक और सदस्यता अभियान के बारे में जानकारी ली। उन्होंने दिल्ली के नेताओं से जनता के बीच सक्रियता बढ़ाने को कहा। पार्टी पूरी दिल्ली में परिवर्तन यात्रा निकालेगी। प्रत्येक सांसद अपने क्षेत्र में आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करेगा। नवंबर दूसरे पखवाड़े में इसकी शुरुआत करने की तैयारी है।

कार्यकर्ताओं को आम आदमी पार्टी की सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, क्षतिग्रस्त सड़कों व गलियों, जल आपूर्ति की समस्या, बिजली बिल सहित अन्य मुद्दों पर आम आदमी पार्टी को घेरने को कहा गया है। दिल्ली में नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में भी आम नागरिकों को बताने और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आप सरकार द्वारा लागू नहीं करने के मुद्दे को भी पार्टी उठाएगी।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi in Sonipat: राहुल ने गरीब परिवार के घर किया लंच, गोहाना में खाई जलेबी; बहन प्रियंका को भी कराई पैक

जनता के बीच जाने के साथ ही बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का भी निर्देश दिया गया है। इसके लिए दिल्ली भाजपा को रणनीति तैयार करने को कहा गया है। जानकारी अनुसार लगभग एक पखवाड़े पहले भी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर यहां के नेताओं के साथ बैठक की थी।

यह भी पढ़ें- Amit Shah: 2024 में महायुति की और 2029 में भाजपा की कैसे बनेगी अकेले सरकार, अमित शाह ने बता दिया पूरा प्लान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें