Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manish Sisodia: 'यहां छुट्टियां बिताने नहीं आया हूं', जेल से निकलने के बाद सिसोदिया ने बताया अपना प्लान

Manish Sisodia News दिल्ली आबकारी घोटाला मामले (Delhi Excise Scam) में जमानत मिलने के बाद मनीष सिसोदिया शुक्रवार को जेल से बाहर आ गए। आज सुबह उन्होंने पत्नी के साथ चाय पीते हुए एक पोस्ट किया। आप नेता सिसोदिया ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। कहा-बजरंगबली का आर्शीवाद मेरे साथ। इसके बाद वह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 10 Aug 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया ने मंच से बीजेपी पर साधा निशाना।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (Manish Sisodia Hindi News) दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया शुक्रवार को जेल से बाहर आए। इसके बाद उनके दिल्ली सरकार में बतौर मंत्री लौटने संभावना भी जताई जा रही है।

कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में किया पूजापाठ

शनिवार को उन्होंने अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया (Manish Sisodia Live Updates) के साथ चाय पी। इसके बाद आप के वरिष्ठ नेता कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर गए। यहां पर उन्होंने पूजा की। 

Manish Sisodia Live Updates:

मनीष सिसोदिया

  • ईडी और सीबीआई का तानाबाना इसलिए नहीं बुना गया है कि कोई भ्रष्टाचार हुआ है, यह सारा षड्यंत्र अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने के लिए किया गया है। भाजपा वालों से कहना चाहता हूं कि आप का काल अभी जेल में है, मगर उसे ज्यादा देर नहीं रोक पाओगे।

  • मैं राजघाट पर कह कर गया था कि ये सात आठ माह तक जेल में रखेंगे, मगर 17 माह लग गए हैं। मगर सत्य की जीत हुई है। आज बजरंग बली की कृपा है कि 17 माह बाद आप के सामने हूं। हम रथ के दो पहिए हैं। हमारा असली साथी अभी जेल में हैं, वह बजरंग बली की कृपा से जल्दी जेल से बाहर आएंगे।

  • आज बाबा साहेब के संविधान की वजह से बाहर आया हूं। कल सुप्रीम कोर्ट ने तानाशाही को कुचला है। मैं उन वकीलों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने डेढ़ साल बहुत मेहनत की है मुझे बाहर लाने में। मेरे लिए सिंघवी जी। भगवान स्वरूप हैं।
  • जेल में एक छोटी सी कोठरी थी, वहां कोई नहीं होता था। 17 माह उसी कोठरी में काटे हैं। हमारे विधायकों को धमकी मिल रही थी, उन्हें तोड़ा जा रहा था, वे नहीं टूटे हैं। ये तुम्हारे तोता और मैना क्या तोड़ पाएंगे। मैं पार्टी के लिए खून पसीना बहाने के लिए बाहर आया हूं, यहां छुट्टियां बिताने के लिए नहीं आया हूं। आज से अभी से आप सभी को पार्टी के लिए जुट जाना है।

  • तानाशाही यह भी है कि हमारी पहलवान बेटी (Vinesh Phogat) के साथ आज जो भी हुआ है, उसमें कुछ खेल तो जरूर हुआ है। हमारी बेटियां जब जंतर-मंतर पर एक अफसर पर आरोप लगा रही थी तो उसे गिरफ्तार तक नही किया गया। मैंने जेल में 300 किताबें पढ़ी हैं। उनसे मेरा लोगों के लिए काम करते रहने का संकल्प मजबूत हुआ है। बगैर शिक्षा को मजबूत लिए देश विकसित राष्ट्र नहीं बन सकता है।
  • संजय सिंह

अगर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia Live), सत्येंद्र जैन और इस पार्टी से प्यार करते हो तो जब चुनाव परिणाम आए तो भाजपा वालों को यह जवाब देना कि सिर्फ जमानत तो जब्त हुई है। भाजपा वालों की जमानत जब्त कराने के लिए अभी से जुट जाना है।

  • दुर्गेश पाठक

फरवरी का चुनाव बदला लेने का चुनाव (Delhi Election 2024) होगा, हमें आज संकल्प लेना है कि एक भी सीट भाजपा को नही देंगे।

  • गोपाल राय बोले:

भाजपा (BJP News) वाले कह रहे हैं कि सिसोदिया को केवल जमानत तो मिली है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह जमानत अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा (Delhi BJP) की जमानत जब्त कराने का लाइसेंस मिला है। भाजपा वाले कह रहे थे कि आम आदमी पार्टी टूट जाएगी, सिसोदिया (Manish Sisodia) टूट जायेंगे, मगर वह झुकने वाले नही हैं, टूटने वाले नही हैं। यह आम आदमी पार्टी झुकने और बिकने के लिए नही बनी है।

  • मंच पर पंजाब सरकार के मंत्री भी मौजूद हैं। सिसोदिया का अभी आने का इंतजार हो रहा है।
  • सिसोदिया अब आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पहुंचे हैं। पार्टी के नेता और भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद हैं।

  • कनॉट प्लेस में पूजा के बाद मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे। यहां पर उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजिल दी।

केजरीवाल पर भी हनुमान जी का आर्शीवाद-पूर्व डिप्टी सीएम

इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि भगवान बजरंगबली का आशीर्वाद मुझ पर है। अरविंद केजरीवाल पर भी भगवान बजरंगबली का आशीर्वाद है और आप देखेंगे कि केजरीवाल जी पर भी उसी तरह आशीर्वाद रहेगा।

दिल्ली (Delhi News) के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) कहते हैं कि जब भी आम आदमी पार्टी पर कोई संकट आया है, हनुमानजी ने उसे दूर किया है। इसीलिए हम यहां हनुमानजी का आशीर्वाद लेने आए हैं।

बता दें इसके बाद आप नेता मनीष सिसोदिया पार्टी नेताओं के साथ महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे। यहां पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित किया।

यह भी पढ़ें: 'आजादी की सुबह की पहली चाय...17 महीने बाद', मनीष सिसोदिया ने पत्नी संग पोस्ट की तस्वीर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर