Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Tihar Jail: दिल्ली के तिहाड़ जेल में फिर खूनी खेल, दो कैदियों पर जानलेवा हमला

दिल्ली की तिहाड़ जेल नंबर 8 और 9 में कैदियों के बीच आपसी झड़प हो गई। जिसमें हत्या के मामले में बंद एक कैदी पर शुक्रवार को कुछ कैदियों ने चाकू से हमला कर दिया। जिसमें दो कैदी घायल हो गए और उन्हें डीडीयू अस्पताल ले जाया गया। जहां से इलाज के बाद एक को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 27 Jul 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
Delhi Crime News: तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच झड़प। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों पर फिर से जान लेने की नियत से हमला हुआ है। जेल नंबर 8 और 9 में कैदियों के बीच झड़प देखी गई। जिसमें दो कैदी घायल (Tihar Jail prisoners ddeadly attack) हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनमें से एक को भर्ती कराया गया है। इस बात की जानकारी जेल अधिकारी ने दी है।

घायल को तिहाड़ जेल में कराया गया एडमिट

दिल्ली पुलिस ने कहा कि जानकारी मिली है कि दो कैदी लवली, 22 वर्ष और लवेश, 22 वर्ष (दोनों हत्या के मामले में बंद हैं) को घायल अवस्था में सेंट्रल जेल नंबर 9, तिहाड़ जेल से डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वहां पहुंचने पर पता चला कि तिहाड़ के सीजे-9 के वार्ड नंबर 11 के पास लोकेश, नितिन, हिमांशु और अभिषेक के साथ हाथापाई के बाद दोनों को कई तेज चोटें आई थीं। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

— ANI (@ANI) July 27, 2024

यह कोई पहली बार नहीं है कि तिहाड़ जेल में ऐसी घटना घटित हुई हो। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकीं हैं। बता दें इससे पहले दिल्ली की तिहाड़ जेल में गैंगवार की घटना सामने आई थी। दो गिरोहों के बीच हुई लड़ाई में एक कैदी को चाकू घोंपा गया था।

पहले भी हो चुकी ऐसी वारदात

जिसके बाद पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि तिहाड़ जेल में प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के सदस्यों के बीच झड़प हुई है। उन्होंने बताया कि लड़ाई में एक कैदी को चाकू घोंपा गया जो हत्या के मामले में विचाराधीन कैदी है। उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: CBI: आईजीआई एयरपोर्ट पर सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ की कोकेन की जब्त