Move to Jagran APP

दिल्ली की रामलीला में विभीषण का किरदार निभाएंगे एक्टर अवतार गिल

लवकुश रामलीला में अभिनेता अवतार गिल विभीषण, मोहित त्यागी भगवान शिव और शंकर साहनी गुरु वरिष्ठ का किरदार निभाएंगे।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 10 Jul 2018 03:46 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली की रामलीला में विभीषण का किरदार निभाएंगे एक्टर अवतार गिल
नई दिल्ली (जेएनएन)। लवकुश रामलीला में अभिनेता अवतार गिल विभीषण, रितु शिवपुरी सीता की मां, मोहित त्यागी भगवान शिव और शंकर साहनी गुरु वरिष्ठ का किरदार निभाएंगे। यह जानकारी लवकुश रामलीला कमेटी के प्रधान अशोक अग्रवाल और मंत्री अजरुन कुमार ने दी। इस मौके पर सभी टीवी कलाकार उपस्थित रहे। रामलीला का शुभारंभ दस अक्टूबर से होगा। 

भले ही रामलीला मंचन के लिए अभी करीब चार माह का वक्त बचा हो, लेकिन दिल्ली में रामलीला कमेटियों ने रामलीला मंचन की तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में लव-कुश रामलीला कमेटी लाल किला मैदान में होने वाली रामलीला में मंचन करने वाले कलाकारों का एलान कर चुका है।

इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि जाने-माने कलाकार शाहबाज खान रावण, जबकि दारा सिंह के पुत्र बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका निभाएंगे। 

19 अक्टूबर को दशहरा पर्व मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारी की जा रही है। पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी फिल्म जगत की हस्तियां रामलीला के विभिन्न किरदार में नजर आएंगी, जिसमें शाहबाज खान रावण का किरदार करेंगे। वहीं राकेश बेदी सुग्रीव की भूमिका में नजर आएंगे।

साथ ही बिंदु दारा सिंह हनुमान, राजेश पुरी नारद मुनि और दिल्ली भाजपा के महामंत्री कुलजीत चहल अंगद का किरदार निभाएंगे। फिल्म अभिनेता शाहबाज खान ने कहा कि यह भारत में ही संभव है कि एक मुस्लिम व्यक्ति रावण का रोल निभाएगा।

यह भारत के लिए अच्छी बात है और यही हमारी ताकत है। वहीं, बिंदु दारा सिंह ने कहा कि आज भी जब लोग आंखें बंद करने पर हनुमान को याद करते हैं तो उनके मन में उनके पिता दारा सिंह की छवि आती है, इसलिए रामलीला में हनुमान का रोल करना बड़ा चुनौती भरा है। वह कोशिश करेंगे कि इस किरदार में उनके पिता की छवि नजर आए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।