Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: छात्र ने स्कूल भेजा बम की धमकी वाला ईमेल, पुलिस ने स्टूडेंट की हरकत की बताई वजह

Delhi School Bomb दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि बम की धमकी का ईमेल भेजने वाला स्कूल का ही छात्र निकला है। उसने गुरुवार रात को ईमेल भेजा था। जब दूसरे दिन यानी शुक्रवार ईमेल प्रिंसिपल ने देखा तो स्कूल परिसर को 10 मिनट में खाली कर दिया गया। मामले में पुलिस को सूचना दी गई इसके बाद जांच की गई।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 03 Aug 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
स्कूल में बम की ईमेल भेजने का हुआ खुलासा।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश के एक स्कूल को मिले बम की धमकी वाले ईमेल का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि यह ईमेल एक 14 वर्षीय छात्र ने भेजा था। शुक्रवार को ईमेल मिलने के बाद प्रिंसिपल ने स्कूल को खाली करा दिया था। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है।

सूचना मिलते ही Delhi Police मौके पर पहुंची और स्कूल को खाली कराया। पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वाड ने तुरंत स्कूल में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान स्कूल परिसर में कोई संदिग्ध विस्फोटक नहीं मिला। इस स्कूल को तीन महीने पहले भी ऐसी धमकी दी गई थी।

गुरुवार रात में भेजा था मैसेज

पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि सुबह सूचना मिली थी कि ग्रेटर कैलाश-1 की कैलाश कॉलोनी में स्थित समर फील्ड्स स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। अज्ञात आरोपित ने गुरुवार रात करीब 8.24 बजे ई-मेल भेजा। इसमें लिखा था कि स्कूल परिसर में बम रखा गया है। स्कूल प्रबंधन ने सुबह ई-मेल देखा तो अफरा-तफरी मच गई। तभी पुलिस को सूचना दी गई।

इसके बाद भारी संख्या में पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वाड मौके पर पहुंची। एहतियात के तौर पर बच्चों और स्टाफ को स्कूल से बाहर निकाला गया। यहां करीब एक घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस को स्कूल के अंदर बम नहीं मिला।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि ई-मेल भेजने वाले संदिग्ध के बारे में पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने आशंका जताई है कि किसी ने ई-मेल भेजकर अफवाह फैलाई है।

ई-मेल देखते ही 10 मिनट में खाली कराया स्कूल

धमकी भरा ई-मेल देखते ही प्रबंधक ने पुलिस की मदद से 10 मिनट में ही स्कूल को खाली करा दिया। समर फील्ड्स स्कूल की प्रिंसिपल शालिनी अग्रवाल ने बताया कि हमें देर रात एक ई-मेल मिला था। उन्होंने समय पर पहुंच कर छानबीन व मदद करने के लिए पुलिस का आभार जताया है। उनका कहना है कि अभिभावकों ने भी धैर्य से काम लिया।

क्लास नहीं जाना चाहता था बच्चा

दिल्ली पुलिस ने कहा कि 14 वर्षीय छात्र की पहचान कर ली गई है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि छात्र स्कूल नहीं जाना चाहता था और इसलिए उसने बम की धमकी वाला मेल भेजा था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर