Move to Jagran APP

दिल्ली से वाराणसी जा रही IndiGo की फ्लाइट में बम की सूचना से मचा हड़कंप, टॉयलेट में मिले टिशू पेपर पर लिखी ये बात

दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में मंगलवार को बम होने की धमकी मिली। इसके बाद एहतियात के तौर पर सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया और विमान को जांच के लिए आइसोलेशन बे में ले जाया गया। इस संबंध में एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि एक विमानन सुरक्षा दल और एक बम निरोधक दस्ता साइट पर है।

By Agency Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 28 May 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली से वाराणसी जा रही IndiGo फ्लाइट में बम होने की सूचना

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो (IndiGo) की एक फ्लाइट में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। इसके बाद एहतियात के तौर पर तत्काल विमान को जांच के लिए एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि विमानन सुरक्षा और एक बम निरोधक टीम फिलहाल मौके पर है।

टिशू पेपर पर लिखा था 'बम'

इस संबंध में सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, "दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट (6E2211) के टॉयलेट में एक टिशू पेपर मिला, जिस पर 'बम' शब्द लिखा हुआ था, इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने निरीक्षण किया, लेकिन यह एक अफवाह थी।

— ANI (@ANI) May 28, 2024

सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, आज मंगलवार सुबह 5:35 बजे दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में बम होने की खबर आई। इस पर क्विक रिस्पॉन्स टीम (QRT) मौके पर पहुंची। सभी यात्रियों को आपातकालीन गेट से बाहर निकाला गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं, फ्लाइट की जांच की जा रही है।

इंडिगो ने बताया कि दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट (6E2211) को IGI एयरपोर्ट पर बम की धमकी मिली थी। इस पर सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को सुदूर खाड़ी में ले जाया गया, जहां सभी यात्रियों को आपातकालीन गेट से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फिलहाल फ्लाइट का निरीक्षण चल रहा है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद, विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में लाया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।