Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kisan March: सिंघु बॉर्डर के दोनों सर्विस रोड बंद, फ्लाईओवर से गुजर रहे वाहन; दिल्ली में किसानों की एंट्री रोकने की पूरी तैयारी

राजधानी में किसानों का प्रवेश रोकने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। सोमवार मध्याह्न सिंघु बार्डर की दोनों सर्विस लेन को बंद कर दिया है। अब केवल फ्लाईओवर से ही आवाजाही की अनुमति है। सुरक्षा के व्यापक प्रबंधों के बीच वाहनों की आवाजाही बहुत कम हो गई है। भीड़ को रोकने के लिए सैकड़ों की संख्या में बैरिकेड्स को रोड पर लगा दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Mon, 12 Feb 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
सिंघु बॉर्डर के दोनों सर्विस रोड बंद, फ्लाईओवर से गुजर रहे वाहन।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। राजधानी में किसानों का प्रवेश रोकने  के लिए पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार मध्याह्न सिंघु बार्डर की दोनों सर्विस लेन को बंद कर दिया है।

अब केवल फ्लाईओवर से ही आवाजाही की अनुमति है। सुरक्षा के व्यापक प्रबंधों के बीच वाहनों की आवाजाही बहुत कम हो गई है। भीड़ को रोकने के लिए मिट्टी से भरे कंटेनर, सीमेंट के भारी-भरकम ब्लॉक, सैकड़ों की संख्या में बैरिकेड्स को रोड पर लगा दिया गया है।

इस बीच, सिंघु बार्डर पर पुलिस और अर्ध सैनिक बलों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।वाहनों की सघन जांच के लिए यातायात पुलिस के जवानों की संख्या में भी बढ़ाई गई है। बारीकी से जांच के बाद ही वाहनों को दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Delhi Weather Today: दिल्ली में लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज, फिर बिगड़ी हवा की गुणवत्ता; कई जगहों पर AQI 300 के पार

भीड़ रोकने के लिए चार स्तरीय सुरक्षा चक्र

पिछले 24 घंटे के दौरान सिंघु बार्डर पर सुरक्षा और पुलिस के व्यापक प्रबंध देखने को मिले। भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने चार स्तरीय सुरक्षा चक्र बनाया है। पुलिस ने सबसे पहले मिट्टी से भरे कंटेनर को रोड पर लगाकर रास्ते को पूरी तरह से बंद किया है।

दूसरे स्तर पर पुलिस ने सैकड़ों लोहे के बैरिकेड्स लगाए हैं और तीसरे स्तर पर कंटीली तार और चौथे स्तर पर सीमेंट के भारी-भरकम ब्लॉक सड़क पर रखे गए हैं। इसके अलावा ट्रोन से निगरानी शुरू हो गई है और सीसीटीवी कैमरों की संख्या में भी वृद्धि की गई है।

ये भी पढ़ेंः Section 144 In Delhi: दिल्ली में धारा-144 लागू, किसान आंदोलन के मद्देनजर लिया गया फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर