Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पापा पैसे दे दो, नहीं तो मुझे मार देंगे! दिल्ली में बेटे ने खुद ही रची अपहरण की झूठी कहानी, ऐसे खुली पोल

दिल्ली के छावला में पुलिस ने एक युवक के अपहरण मामले की दिलचस्प मिस्ट्री सुलझाई है। इस मामले में खुद अपहृत युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि युवक ने पिता से पैसे ऐंठने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची थी।

By Aditi ChoudharyEdited By: Updated: Sun, 16 Oct 2022 02:28 PM (IST)
Hero Image
पिता से पैसे ऐंठने के लिए बेटे ने रची खुद के अपहरण की साजिश

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के छावला में पुलिस ने एक युवक के अपहरण मामले की दिलचस्प मिस्ट्री सुलझाई है। इस मामले में खुद अपहृत युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि युवक ने पिता से पैसे ऐंठने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची थी। बदले में उसने पिता से 2 लाख फिरौती की मांग की थी।

बेटे ने फोन पर दी अपहरण की सूचना

जानकारी के मुताबिक, 12 अक्टूबर को दिल्ली के छावला थाना में पुलिस को नजफगढ़ स्थित रोशन विहार निवासी प्रेमचंद नाम के एक युवक के अपहरण होने की सूचना मिली थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए छावला थाना केअधिकारी हरकत में आए और अपहृत व्यक्ति के परिजनों से मिले। पूछताछ के दौरान, परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनके बेटे प्रेमचंद का ही फोन आया था। बेटे ने खुद पिता को अपने अपहरण की सूचना दी और कहा कि 4-5 अज्ञात लोगों ने उसे बंधक बना लिया है और वे रुपये की मांग कर रहे हैं।

पिता से की दो लाख फिरौती की मांग

आरोपित बेटे ने पिता से कहा कि वे जल्दी से 2 लाख रुपये बदमाशों को दें नहीं तो वे उसे जान से मार डालेंगे। पुलिस ने इसके बाद मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रेस कर जांच शुरू की। आरोपित का मोबाइल गुरुग्राम के धनकोट क्षेत्र में सक्रिय पाया गया। इसके बाद पुलिस टीम परिवार के सदस्यों के साथ मौके पर पहुंची। वहां पर प्रेमचंद मोटरसाइकिल पर सवार होकर घूम रहा था।

आरोपित बेटे ने बताया कारण

पुलिस ने मोटरसाइकिल का पीछा किया और प्रेमचंद को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने उसने बताया कि उसे पैसे की जरूरत थी और इसलिए उसने खुद अपने पिता से पैसे लेने के लिए अपने अपहरण की योजना बनाई। प्रेमचंद के खिलाफ पीएस छावला में प्राथमिकी दर्ज की है। वह पुलिस की हिरासत में है।

Faridabad News: 16 वर्षीय बेटे को किडनैपर्स से बचाना चाहते थे पिता, पुलिस से मदद मांगी, इधर हो गई हत्या

Delhi Crime: शराब के नशे में धुत युवकों ने सगे भाईयों पर चाकू से किया हमला, एक की मौत, आरोपित गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें