Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बृजभूषण सिंह के करीबी बने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष, जानिए कौन हैं नए WFI प्रेसिडेंट संजय सिंह?

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से बृजभूषण शरण सिंह को हटाए जाने के बाद से खाली चल रही कुर्सी को अब नया अध्यक्ष मिल गया है। भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव के बाद बृजभूषण के करीबी संजय सिंह नए अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्होंने अनीता श्योराण को मुकाबले में कड़ी टक्कर देते हुए शिकस्त दी है। वहीं देवेंद्र कादियान संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Thu, 21 Dec 2023 04:39 PM (IST)
Hero Image
संजय सिंह चुने गए भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष। एएनआई

 एएनआई, जागरण संवाददाता। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से बृजभूषण शरण सिंह को हटाए जाने के बाद से खाली चल रही कुर्सी को अब नया अध्यक्ष मिल गया है।

भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव के बाद बृजभूषण के करीबी संजय सिंह नए अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्होंने अनीता श्योराण को मुकाबले में कड़ी टक्कर देते हुए शिकस्त दी है। वहीं देवेंद्र कादियान संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गए हैं।

संजय सिंह ने अपने पैनल के साथ अधिकतर पदों पर विजय प्राप्त की। संजय सिंह की जीत के साथ ही बृजभूषण शरण सिंह ने कुश्ती संघ पर अपरोक्ष रूप से नियंत्रण हासिल कर लिया है।

कौन हैं संजय सिंह

संजय सिंह बृजभूषण शरण सिंह के भरोसेमंद और यूपी कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने 40 वोट पाकर अपनी प्रतिद्वंद्वी अनिता श्योराण को हराया।

आरएसएस से जुड़े रहे संजय सिंह वाराणसी के रहने वाले हैं और बृजभूषण से उनकी नजदीकियों का हर किसी को पता है। माना जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह जिस तरह कुश्ती में अपना दखल रखते हैं तो संजय सिंह उनसे नीति निर्माण में सलाह ले सकते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें