Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुनिया छोड़कर जा रहा हूं, मां से कहकर बेटे ने की आत्महत्या; घर जाकर देखा तो दूसरे बेटे का भी पड़ा था शव

Delhi Crime News दिल्ली में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। एक परिवार मथुरा घूमने गया हुआ था जब वह घर लौटा तो उन्हें दोनों बेटों के शव दिखाई दिए। उनमें से एक बेटे ने मां को फोन करके कहा था कि वह दुनिया छोड़कर जा रहा है। जब घर लौटा परिवार तो देखा एक बेटे का शव खून से लथपथ है जबकि एक बेटा पंखे से लटका है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Geetarjun Updated: Thu, 25 Jul 2024 12:04 AM (IST)
Hero Image
परिवार को दोनों बेटों की घर में मिली लाश।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सोनिया विहार इलाके में एक युवक ने भारी वस्तु से वार कर अपने बड़े भाई की हत्या कर दी। उसके खुद फंदे से झूलकर मौत को गले लगा लिया। मृतक की पहचान पीयूष कुमार (24) और बड़े भाई आयुष कुमार (26) के रूप में हुई है।

सोनिया विहार थाना पुलिस ने हत्या, खुदकुशी की धारा में प्राथमिकी दर्ज की है। मामला रविवार का है। पुलिस को जांच में पता चला है कि पीयूष गुस्से वाले स्वभाव का था।

परिवार को क्या है आशंका

परिवार ने आशंका यही जताई है कि छोटे ने बड़े भाई की हत्या करके खुदकुशी की है। पीयूष अपने परिवार के साथ सोनिया विहार पांचवा पुश्ता पर रहता था। परिवार में पिता मनोज कुमार, मां, बहन व अन्य सदस्य हैं।

पत्नी और बेटी के साथ पिता थे बाहर

मनोज कुमार पेशे से आर्युवेदिक डाक्टर हैं और सोनिया विहार में ही उनका क्लीनिक है। पुलिस को दिए गए बयान में मनोज कुमार ने बताया कि वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ 18 जुलाई को मथुरा घूमने गए थे।

रात में मां के पास गया फोन

उनकी पत्नी के पास 21 जुलाई की रात करीब दो बजे छोटे बेटे पीयूष का फोन आया और उसने कहा कि वह दुनिया को छोड़कर हमेशा के लिए जा रहा है और फोन काट दिया। महिला ने अपने दोनों बेटों को फोन किया, लेकिन उन्होंने उठाया नहीं। दंपती रविवार सुबह छह बजे अपने घर पहुंचे।

दरवाजा तोड़कर देखा तो चल रही थी सांस

दरवाजे का सेंटर लॉक चाबी से खोला। नीचे का कमरा अंदर से बंद था, झांककर देखा तो पीयूष पंखे के सहारे फंदे से लटका हुआ था। दरवाजा तोड़कर परिवार अंदर गए तो देखा उसकी सांस चल रही है, वह उसे जग प्रवेश चंद अस्पताल ले जाने लगे।

पहली मंजिल पर खून से लथपथ बेटा

रास्ते में उसने दम तोड़ दिया, वह उसे वापस घर ले आए और मामले की सूचना पुलिस को दी। मनोज पहली मंजिल पर गए तो देखा कमरे में बाहर से ताला लगा हुआ है, रोशनदान से अंदर झांककर देखा तो उनका बड़ा बेटा आयुष चारपाई पर खून से लथपथ पड़ा हुआ था।

ये भी पढ़ें- बेबी केयर अस्पताल में हुई थी सात नवजातों की मौत, आग का कारण नहीं था शार्ट-सर्किट; दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया

उन्होंने घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने ताला तोड़ा और अंदर गई। आयुष के सिर पर किसी भारी वस्तु से वार किया गया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर