Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder: रक्षाबंधन पर उजाड़ दिया था बहन का सुहाग, सीने पर चाकू से किए थे वार; पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों हत्यारे

Delhi Murder Case रक्षाबंधन पर बहन का सुहाग उजाड़ने वाले भाई समेत दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पता चला कि भाई रक्षाबंधन पर अपने दोस्त के साथ बहन से राखी बंधवाने गया था। वह जैसे ही घर में घुसा तो जीजा ने उसे गाली दे दी। इसके बाद उनके बीच कहासुनी को हो गई। पढ़िए पूरा मामला क्या है?

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
जीजा की हत्या करने वाला आरोपित समेत दो गिरफ्तार। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। रक्षाबंधन पर बहन के घर पर दोस्त के साथ राखी बंधवाने के लिए युवक जैसे ही घर में घुसा तो उसके जीजा ने उसे गाली दी। बाद में जीजा अपने साले और उसके दोस्त को यमुना खादर पर शराब पीलाने ले गया।

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

इस दौरान गाली को लेकर उनके बीच यहां विवाद हो गया। जीजा ने चाकू निकाल लिया। साले ने जीजा से चाकू छीन लिया और फिर दोस्त के साथ मिलकर जीजा पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। पूर्वी जिले के स्पेशल स्टाफ ने राहुल उर्फ काले की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान बेहटा हाजीपुर निवासी किशन सिंह उर्फ राजू और उसके दोस्त राहुल उर्फ केशव के रूप में हुई है। वारदात में इस्तेमाल चाकू, बाइक और मोबाइल बरामद किया है।

शव के पास नहीं छोड़ा था कोई सबूत

जिला पुलिस उपायुक्त अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि मंगलवार शाम को शकरपुर थाने के टीम यमुना खादर में गश्त कर रही थी। उसी दौरान उनकी नजर खून से लथपथ एक शव पर पड़ी। पेट व सीने पर चाकू के कई घाव के निशान थे। शव के पास ऐसा कोई कागजात नहीं मिला, जिससे उसकी पहचान हो सके।

वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिंगरप्रिंट के जरिए मृतक की पहचान राहुल के रूप में हुई। जांच में पता चला कि उस पर मारपीट व अन्य धाराओं में दो केस दर्ज थे। एसीपी नित्या राधाकृष्णन की देखरेख में इंस्पेक्टर अजीत सिंह की एक टीम बनाई गई।

यह भी पढ़ें- मोबाइल पर करती थी चैट, पत्नी के चरित्र पर था शक; पति ने पंखे से वार कर उजाड़ दी जिंदगी

मृतक की पहचान होने पर पुलिस उसके घर पर पहुंची। जांच में पता चला कि रक्षाबंधन पर मृतक की पत्नी लक्ष्मी का भाई किशन अपने दोस्त के साथ राखी बंधवाने आया था। जब वह दोनों घर में घुसे तो राहुल ने उन्हें गालियां दीं। रक्षाबंधन मनाने के बाद राहुल उन दोनों को अपने साथ बाहर ले गया था।

आरोपित ने फोन कर लिया था बंद

पुलिस ने किशन के घर पर छापेमारी की तो वह फरार मिला। उसने अपना फोन भी बंद कर लिया था। गुरुवार को पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने बताया कि घर पर जीजा से गाली देने की वजह पूछी तो वह नाराज हो गया और चाकू निकाल लिया। उनकी हत्या करना चाहता था, खुद की जान बचाने के लिए उन्होंने उससे चाकू छीना और उस पर ही वार कर दिए। आरोपित किशन दरियागंज में बैटरी की दुकान पर नौकरी करता है और उसका राहुल फ्लिपकार्ट में डिलीवरी ब्वाय है।

यह भी पढ़ें- Head Constable Murder: क्यों किया था हेड कांस्टेबल का कत्ल, पकड़े गए आरोपित ने उगला सच; 6 गाड़ियां भी बरामद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर