Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Liquor Scam: BRS नेता के. कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट से झटका, 21 जून तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीआरएस नेता के. कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट से फिर झटका लगा है। इस बार अदालत ने शुक्रवार को आबकारी घोटाला से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में के. कविता की न्यायिक हिरासत 21 जून तक बढ़ा दी। इस मामले में सीबीआई और ईडी केस में जमानत नहीं देने के खिलाफ कविता की अपील याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 07 Jun 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
Delhi Liquor Scam: BRS नेता के. कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट से झटका। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। (K Kavita Case Hindi) आबकारी घोटाले‌ से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने भी पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है। सीबीआई ने राउज एवन्यू कोर्ट में दाखिल आरोपपत्र में बीआर‌एस नेता के. कविता को आरोपित बनाया है।

जहां से राउज एवेन्यू कोर्ट से के. कविता को झटका लगा है। दरअसल कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 21 जून तक बढ़ा दी। अदालत कविता के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर आरोप पत्र पर छह जुलाई को विचार करेगा।

15 मार्च ईडी ने कविता को किया था गिरफ्तार

मामले में के. कविता को ईडी ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में दिल्ली पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी 26 फरवरी 2023 को हुई थी। तब से वह न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।

ईडी का आरोप है कि कविता आबकारी नीति घोटाले की मुख्य साजिशकर्ता और लाभार्थियों में से एक थीं। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ सौदा किया था। उन पर आबकारी लाइसेंस के एक बड़े हिस्से के बदले में आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है।

21 मार्च को दिल्ली सीएम गिरफ्तार हुए थे अरेस्ट

आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 21 मार्च को दो घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav Results 2024) के लिए एक जून तक की अंतरिम जमानत पर हैं। उन्हें दो जून को फिर जेल जाना होगा।

यह भी पढ़ें: Excise Policy Scam: केजरीवाल की नियमित जमानत याचिका टली, कोर्ट अब इस तारीख को करेगा अगली सुनवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें