Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Building Collapsed: करोल बाग में भरभराकर गिरी दो मंजिला इमारत, चार लोगों की हुई मौत

Delhi Building Collapsed एक पुरानी इमारत के गिरने से दिल्ली के करोल बाग इलाके में हड़कंप मच गया। करीब 25 वर्ग गज क्षेत्र में फैली यह इमारत अचानक ढह गई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और राहत-बचाव कार्य जारी है। अब तक 14 लोगों को बचाया जा चुका है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 18 Sep 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: करोलबाग इलाके में गिरी इमारत, राहत-बचाव जारी। फाइल फोटो

एएनआई, नई दिल्ली। Karol Bagh Building Collapsed दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में बुधवार सुबह दो मंजिला इमारत गिरने के बाद कुल आठ लोगों को बचाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बताया कि हादसे में चार लोगों की मौत हो चुकी है। मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका है और तलाश एवं बचाव अभियान जारी है।

डीसीपी सेंट्रल एम हर्ष वर्धन ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे बापा नगर इलाके से प्रसाद नगर पुलिस स्टेशन में एक इमारत गिरने की सूचना मिली। करीब 25 वर्ग गज एरिया की एक पुरानी इमारत गिरी है। अब तक आठ लोगों को बचाया गया है और अस्पताल भेजा गया है।

अभी तक किसी मौत की पुष्टि नहीं

आशंका है कि कुछ और लोग फंसे हो सकते हैं। स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ, दिल्ली फायर सर्विसेज और अन्य एजेंसियां ​​बचाव अभियान चला रही हैं। अभी तक किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। कानूनी बचाव अभियान समाप्त होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

स्थानीय पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव अभियान चला रही है। दिल्ली की मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी ने जिला मजिस्ट्रेट को पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। घटना पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए आतिशी ने जनता से अपील की कि वे भविष्य में ऐसी घटनाओं की किसी भी संभावना के बारे में सरकार को सूचित करें।

मनोनीत सीएम आतिशी ने हादसे पर जताया दुख

आतिशी (Atishi Marlena) ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "करोल बाग इलाके में घर गिरने की यह घटना बहुत दुखद है। मैंने जिला मजिस्ट्रेट को वहां रहने वाले लोगों और पीड़ितों को हर संभव मदद देने का आदेश दिया है, अगर कोई घायल हुआ है तो उसकी मदद करें।" उन्होंने इलाज किया और इस हादसे के कारणों का पता लगाया।

मैंने हादसे के संबंध में नगर निगम के मेयर से भी बात की है। इस साल बहुत बारिश हुई है, मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि अगर कोई संभावना हो निर्माण से जुड़ी कोई भी दुर्घटना हो तो तुरंत प्रशासन और निगम को सूचना दें, सरकार तुरंत आपकी मदद करेगी।''

यह भी पढ़ें: Delhi Crime: फ्रूटी में पिलाया नशीला पदार्थ, फिर फ्लैट पर ले गया शख्स; बेहोश कर दरिंदगी की हदें की पार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर