Move to Jagran APP

दिल्ली में फिर गरजा बुलडोजर, पुलिस और MCD की संयुक्त कार्रवाई में हटाए गए अवैध कब्जे; लोगों ने किया जमकर विरोध

दिल्ली के खजूरी चौक से श्रीराम कॉलोनी रोड तक दोनों तरफ के अतिक्रमण को नगर निगम और पुलिस ने हटाया। इस दौरान रेहड़ी-पटरी वालों ने विरोध किया लेकिन कार्रवाई जारी रही। करीब दो किलोमीटर के हिस्से को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। फुटपाथ पर बनी अस्थायी दुकानों को बुलडोजर से तोड़ा गया और कई रेहड़ियां जब्त की गईं। अनधिकृत रूप से खड़े वाहनों का चालान भी किया गया।

By Ashish Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 26 Oct 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
खजूरी चौक से दिल्ली पुलिस और एमसीडी ने हटाए अतिक्रमण।
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। नगर निगम ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर शनिवार को खजूरी चौक से श्रीराम कालोनी रोड तक दोनों तरफ अतिक्रमण हटाया। इस दौरान रेहड़ी-पटरी लगाने वालों ने विरोध किया। लेकिन किसी की एक न चली। निगम और पुलिस की टीम ने करीब दो किलोमीटर का हिस्सा अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

इस दौरान फुटपाथ पर बनी अस्थायी दुकानों बुलडोजर से तोड़ा गया। फल व अन्य सामान की कई रेहड़ियां जब्त की गईं। अनधिकृत रूप से खड़े वाहनों के कारण जाम लग रहा था, ऐसे वाहनों का चालान भी किया गया।

ऑटो और रेहड़ी से रोज लगता है जाम

उत्तर पूर्वी दिल्ली में खजूरी चौक पर सबसे ज्यादा जाम रहता है। ऑटो और रेहड़ी की वजह से यहां पर रोज जाम की स्थिति बन रही थी। इसे लेकर लगातार शिकायतें निगम के शाहदरा उत्तरी जोन और पुलिस के पास पहुंच रही थीं। इसके चलते दोनों ने मिलकर शनिवार को अभियान चलाया। कार्रवाई शुरू होते ही रेहड़ी लगाने वालों में अफरा-तफरी मच गई। वह अपनी रेहड़ी लेकर जाने लगे।

अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया गया

इस चौक के आसपास कई लोगों ने फुटपाथ पर अस्थायी रूप से दुकानें बना रखी थीं, उसके आगे वह सामान रखते थे। इनकी दुकानों को तोड़ दिया गया गया। यहां से टीम पुश्ता रोड पर आगे बढ़ी। वहां श्रीराम कॉलोनी रोड तक सड़क के दोनों ओर अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया गया।

पूर्वी दिल्ली में भी हटाया गया था अतिक्रमण

इससे पहले, पूर्वी दिल्ली में रेहड़ी पटरी हटाने के साथ ही दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर जो अतिक्रमण किया तो उसे हटा दिया गया है। दो किलोमीटर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त किया गया है। स्पष्ट किया आगे भी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

सदर बाजार में भी अतिक्रमण से रहती है अव्यवस्था

सदर बाजार थाने के इंस्पेक्टर और 11 पुलिस कर्मियों के लाइन हाजिर किया गया था। इसके बाद भी सदर बाजार क्षेत्र को रेहड़ी पटरी वालों के अतिक्रमण से पूरी तरह से राहत नहीं मिली है। विशेषकर पुल मिठाई पर वर्षों से जमे रेहड़ी-पटरी वाले नासूर बन गए हैं। मामले के जानकारों के अनुसार सदर बाजार में अतिक्रमण की तरह ही पुल मिठाई से अतिक्रमण के चलते खरीदारों के साथ ही दुकानदारों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के सदर बाजार में फिर गरजेगा बुलडोजर? पुलिस की कार्रवाई का नहीं दिख रहा असर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।