Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धधक रहा दिल्ली-NCR, दुकान से लेकर फैक्ट्रियां बनीं आग का गोला; फायर बिग्रेड की टीमों के लिए बड़ी चुनौती; देखें VIDEO

दिल्ली एनसीआर में जब लोग आज सोकर उठे तो उन्हें आग लगने की एक के बाद एक खबरें देखने और पढ़ने को मिलीं। फिर चाहे दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार की दुकान में लगी आग हो। जिसमें पांच दुकानें जल गईं। या फिर गाजियाबाद की तीन फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग हो। वहीं शनिवार को नोएडा की एक कंपनी में शॉर्ट-सर्किट से भयंकर आग लगी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 15 Jun 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
Delhi Fire: धधक रहा दिल्ली-NCR, दुकान से लेकर फैक्ट्रियां बनीं आग का गोला।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (Delhi Fire Hindi News) दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार के सी ब्लॉक स्थित एक दुकान में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई। एक दुकान की आग धीरे-धीरे अन्य दुकानों में फैल गई। देखते ही देखते पांच दुकानें जल गईं।

ट्रॉनिका सिटी की तीन फैक्ट्रियों में लगी भयंकर आग

दूसरी आग की घटना गाजियाबाद जिले के लोनी की ट्रॉनिका सिटी (Tronica City fire) के सेक्टर A3 से सामने आई। यहां पर संपत पैकेजिंग फैक्ट्री में सुबह भीषण आग लग गई। एक फैक्ट्री में लगी आग धीरे-धीरे दो और उसके बाद एक और फैक्ट्री को अपनी जद में ले लिया।

फायर बिग्रेड की 10 से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

जिसके बाद फायर बिग्रेड की 10 से अधिक गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के काम में जुट गईं। फिलहाल आग पर काबू पाने का काम जारी है। आग सुबह 10 बजे लगी, लेकिन उस पर काबू अभी तक नहीं पाया जा सका।

कंपनी में शॉर्ट-सर्किट से हुआ अग्निकांड

वहीं पर एक और आग की घटना राजधानी से सटे नोएडा शहर (Noida Factory Fire) के कोतवाली फेज तीन क्षेत्र से सामने आई। यहां पर दो कंपनी में शनिवार दोपहर आग लग गई।

गाजियाबाद के लोनी में ट्रानिका सिटी की तीन फैक्ट्रियों में भीषण आग लगी है। अग्निशमन की 10 से अधिक गाड़ियां मौके पर मौजदू हैं, लेकिन आग काबू में नहीं आ रहा है। #tronicafire #ghaziabadfire pic.twitter.com/LKUtIihWoj

सूचना पर आठ फायर टेंडर लेकर पहुंचे दमकलकर्मी आग पर काबू पाने में जुट गए हैं। शुरुआत में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन माना जा रहा है कि शॉर्ट -सर्किट के कारण आग लगी होगी।

यह भी पढ़ें: Delhi Fire: देखते ही देखते आग की भेंट चढ़ीं पांच दुकानें, वसंत विहार के सी ब्लॉक मार्केट का है मामला

यह भी पढ़ें: Ghaziabad Fire: ट्रॉनिका सिटी की तीन फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की 10 से ज्यादा गाड़ियां मौजूद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें