Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: भाई के पास बेहिसाब पैसा देख डोल गई चचेरी बहन की नीयत! लिव-इन पार्टनर के साथ करवाई लूट; उड़ाए 40 लाख

Delhi Crime पिस्टल के बल पर कारोबारी को घर में बंधक बनाकर की गई लाखों रुपये की लूट की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने महिला समेत चार को गिरफ्तार किया है। कारोबारी की चचेरी बहन ने अपने लिव-इन पार्टन के साथ मिलकर कारोबारी के घर में लूट करवाई थी। पुलिस ने चचेरी बहन व अधेड़ दंपती को भी गिरफ्तार किया है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 11:33 PM (IST)
Hero Image
कारोबारी की चचेरी बहन ने अपने लिव-इन पार्टन के साथ मिलकर कारोबारी के घर में लूट करवाई थी।

पूर्वी दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Crime: जगतपुरी में पिस्टल के बल पर कारोबारी को घर में बंधक बनाकर की गई लाखों रुपये की लूट की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने महिला समेत चार को गिरफ्तार किया है। कारोबारी की चचेरी बहन ने अपने लिव-इन पार्टन के साथ मिलकर कारोबारी के घर में लूट करवाई थी।

पुलिस ने चचेरी बहन व अधेड़ दंपती को भी गिरफ्तार किया है, जिन्होंने बेटे के कहने पर लूट का माल ठिकाने लगाया था। आरोपितों की पहचान साहिबाबाद निवासी रचना, भोपुरा निवासी बिट्टू उर्फ राजेंद्र कुमार, वसुंधरा निवासी आशु बालियान नाम के आरोपित के माता-पिता मुकेश कुमार और उसकी पत्नी दीपा के रूप में हुई है।

इनके पास से 24 लाख रुपये और करीब 13 लाख रुपये के गहने बरामद किए हैं। रचना के लिव-इन पार्टनर दीपक कुमार व उसके सहयोग आशु बालियान के तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है।

जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि रोहित कुमार नाम के प्रापर्टी डीलर जगतपुरी में रहते हैं। 11 अगस्त को तीन हथियारबंद बदमाशों ने उन्हें घर में बंधक बनाकर 40 लाख रुपये व 24 लाख रुपये के गहने लूट लिए थे।

विरोध करने पर उनके हाथ व पैर कपड़े से बांध दिए थे। जगतपुरी थाना पुलिस ने लूट समेत कई धाराओं में प्राथमिकी की। थानाध्यक्ष सीएल मीणा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो आरोपित उसमें कैद मिले।

यह भी पढ़ें- Delhi: श्रद्धा मर्डर केस दोहराने की कोशिश; आरोपी ने लिव-इन पार्टनर का डाटा केबल से घोंटा गला, फ्रिज में रखा शव

स्कूटी के नंबर से पकड़े गए आरोपित

पुलिस ने बताया कि वारदात करने वाले बदमाश एक स्कूटी से आए थे। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में स्कूटी का नंबर कैद मिला, उसके जरिये एक आरोपित बिट्टू की पहचान की। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

पुलिस ने इसके बाकी साथियों की कॉल डिटेल निकाली। इसके बाद पुलिस ने बाकी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को पूछताछ में रचना ने बताया कि उसे मालूम था कि उसके भाई के पास काफी रकम व गहने हैं। उसने अपने लिव-इन पार्टनर दीपक के साथ मिलकर साजिश रची।

दीपक ने अपने दो साथी बिट्टू व आशु के साथ मिलकर लूट की थी। वारदात के बाद सबने हिस्सा बांट लिया था। आशु के पिता ने लूट के ढाई लाख रुपये अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करवाए थे और मां दीपा ने लूट के गहने मुथूट फाइनेंस में रखवा दिए थे। पुलिस ने वह गहने बरामद कर लिए हैं।

रिपोर्ट इनपुट- शुजाउद्दीन

यह भी पढ़ें- Delhi Crime: बाइक सवार बदमाशों ने पिस्टल के बल पर लूटे एक करोड़ रुपये, सुनसान जगह पर दिया वारदात को अंजाम