Move to Jagran APP

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश, बंधक बनाकर ले गया था कैब चालक; आरोपी को मिली जमानत

Delhi Police दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने कैब चालक पर दुष्कर्म की कोशिश का आरोप लगाया है। चालक ने उसे बंधक बनाकर सुनसान जगह पर ले जाने की कोशिश की। पीड़िता किसी तरह भागकर थाने पहुंची लेकिन वहां उसे सात घंटे तक इंतजार कराया गया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और मामूली धाराओं में एफआईआर दर्ज की।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 13 Oct 2024 11:13 PM (IST)
Hero Image
पीड़िता ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज न करने को लेकर पुलिस पर लगाया आरोप।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मणिपुर की रहने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) की एक छात्रा का आरोप है कि कैब चालक उसे बंधक बनाकर उनके साथ दुष्कर्म करने की नियत से सुनसान जगह पर ले गया। चालक से बचकर जब वह मॉडल टाउन थाना पहुंची तो उसे सात घंटे इंतजार कराया गया।

उसकी शिकायत को हलके में लिया गया। संबंधित धाराओं में मामला दर्ज करने के बजाए, पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी के लिए जमानत का आसान रास्ता बना दिया।

युवती भागकर पहुंची थाने

पीड़िता का आरोप है कि ऑनलाइन कैब एग्रीगेटर कंपनी से जुड़े चालक ने उसे बंधक बना लिया और दुष्कर्म करने के इरादे से एक सुनसान जगह पर ले गया, लेकिन वह किसी तरह भागने में सफल रही। आरोप लगाया कि जब वह अपनी शिकायत दर्ज कराने मॉडल टाउन थाना पहुंची तो उसे सात घंटे तक इंतजार कराया गया।

FIR में सिर्फ मामूली आरोप

पीड़िता ने कहा कि मेरी जान को खतरा होने के बावजूद दर्ज की गई एफआईआर में केवल मामूली आरोप शामिल किए गए हैं। जिससे अपराधी को जमानत का आसान रास्ता मिल गया। मामले को नरमी से निपटाना और तत्काल आवश्यक कार्रवाई न करना बेहद चिंताजनक है।

ऑनलाइन पोर्टल पर अलग था व्यक्ति

वहीं, विशेष आयुक्त को दी गई अपनी शिकायत में छात्रा ने कहा कि उसे लेने आया कैब चालक ऑनलाइन पोर्टल पर दिखाए गए व्यक्ति से अलग था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें शिकायत मिल गई है और वे मामले की जांच कर रहे हैं।

आरोपी को मिल गई जमानत

पीड़िता की शिकायत के आधार पर, कैब चालक के खिलाफ मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता की धारा- 127 (2) (बंधक बनाना) और 351 (आपराधिक धमकी) के तहत सोमवार को एफआईआर दर्ज की गई। पीड़िता ने बताया कि चालक को गिरफ्तार कर लिया गया और उसी दिन जमानत भी मिल गई।

पांच अक्टूबर की रात हुई यह घटना

गौरतलब है कि पांच अक्टूबर की रात छात्रा 11:10 बजे दिल्ली विश्वविद्यालय उत्तरी परिसर के पास अपने किराये के आवास से आईएसबीटी जा रही थी। तब छात्रा के साथ यह घटना हुई। आरोप है कि विरोध करने पर छात्रा को चालक ने ब्लेड दिखाकर जान से मारने की धमकी भी दी थी। फिलहाल इस पूरे मामले में अब पुलिस के आलाधिकारी जांच में जुट गए हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 5000 करोड़ की कोकेन बरामद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें