Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बस मार्शलों को लेकर हाई-वोल्टेज ड्रामा; BJP MLA के पैरों में गिरे AAP के मंत्री, CM आतिशी ने उठाया चौंकानेवाला कदम

बस मार्शलों की बहाली के लिए LG साहब से मिलने जाने के दौरान CM आतिशी ने कहा दिल्ली में नियुक्ति का पूरा अधिकार उपराज्यपाल के पास है लेकिन इसके बाद भी BJP ने कहा कि मार्शलों की बहाली के प्रस्ताव कैबिनेट में पास किया जाए। इसके बाद हमने तुरंत ही कैबिनेट मीटिंग बुलाई और बस मार्शलों की बहाली का प्रस्ताव कैबिनेट ने हाथों हाथ पास किया।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 05 Oct 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली सरकार ने बस मार्शल्स की नियुक्ति को लेकर कैबिनेट नोट पास कराया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने बस मार्शल्स की नियुक्ति को लेकर कैबिनेट नोट पास कराया है। इस नोट में मार्शल को तुरंत बहाल करने की मांग की गई है। इस नोट को लेकर सीएम आतिशी अपनी कैबिनेट मंत्रियों के साथ एलजी आवास की तरफ निकलीं। इससे पहले एलजी के पास जाने के मुद्दे पर जमकर राजनीति हुई। 

वहीं राजभवन जाने के मुद्दे पर बीजेपी विधायकों के भागने का आरोप लगा। दिलीप पांडेय ने कहा कि बस मार्शलों के लिए दिल्ली सरकार द्वारा कैबिनेट नोट पास होने के बाद भाजपा वाले फिर भागने के फिराक में थे, जिन्हें रोकने के लिए हमें जमीन पर लोटना पड़ा। गेट पर घेर कर फिर रोक पाएं उन्हें हम। अब एलजी हाउस की तरफ रवाना हैं हम लोग! आज हम लोग बस मार्शल्स के लिए न्यायोचित रोजगार लेकर ही दम लेंगे। इंकलाब ज़िंदाबाद।'

सीएम आतिशी के मंत्रियों ने कैबिनेट नोट पास किया

विजेंद्र गुप्ता की गाड़ी में बैठकर CM आतिशी पहुंचीं राजभवन

वहीं, बस मार्शलों पर दिल्ली कैबिनेट ने अपनी पीसी निरस्त कर दी है। मुख्यमंत्री आतिशी के नेतृत्व में पूरी कैबिनेट एलजी से मिलने के लिए राज निवास के लिए निकली, कई विधायक भी साथ गए हैं। वहीं मनीष सिसोदिया ने बताया- दिल्ली के बस मार्शलों की नौकरी बहाल कराने के लिए नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता की गाड़ी में पांच बीजेपी विधायकों के साथ एलजी से मिलने जा रही हैं।

राजभवन जाने के लिए बीजेपी विधायकों को मनाते आप नेता

प्रस्ताव लेकर एलजी साहब के पास जा रहे:  CM आतिशी

वहीं, बस मार्शलों की बहाली के लिए LG साहब से मिलने जाने के दौरान CM आतिशी ने कहा, "दिल्ली में नियुक्ति का पूरा अधिकार उपराज्यपाल के पास है, लेकिन इसके बाद भी BJP ने कहा कि मार्शलों की बहाली के प्रस्ताव कैबिनेट में पास किया जाए। इसके बाद हमने तुरंत ही कैबिनेट मीटिंग बुलाई और बस मार्शलों की बहाली का प्रस्ताव कैबिनेट ने हाथों हाथ पास किया और अब उस प्रस्ताव को लेकर LG साहब के पास जा रहे हैं।"

राजभवन के लिए रवाना होतीं सीएम आतिशी

सीएम की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता: दिलीप पांडे

विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि मुझे सीएम की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता है। एलजी हाउस के गेट पर इंतजार कर रहे तीन मंत्रियों को अंदर जाने की इजाजत नहीं है, जबकि सिर्फ बीजेपी विधायकों और बीजेपी के लोगों को ही अंदर जाने की इजाजत है। यहां तक ​​कि सीएम के निजी स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों को भी अनुमति नहीं दी गई है। मुझे उन पर भरोसा नहीं है। 

बीजेपी विधायकों की गाड़ी में बैठकर राजभवन जातीं सीएम आतिशी

सौरभ भारद्वाज ने दी पूरी जानकारी

दिल्ली में भर्तियों का काम BJP के LG के पास है, लेकिन BJP विधायकों ने बस मार्शलों की अपने ही LG द्वारा बहाली कराने के लिए कैबिनोट पास कराने की बात कही। हमने उसी समय कैबिनेट की बैठक बुलाई और बस मार्शलों की बहाली का प्रस्ताव पास कर दिया। इसके बाद भी BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता अपने ही LG साहब से मिलने को तैयार नहीं हुए। उन्होंने वहां से कई बार भागने की कोशिश की। हम उनके पैरों में लेट गये। अब LG हाउस के अंदर केवल CM आतिशी और BJP के विधायकों को जाने दिया गया है। यह गलत है, हमें आतिशी जी की सुरक्षा को लेकर चिंता है। 

आप सरकार के मंत्री राजभवन के बाहर धरना देते हुए

राजनिवास के सामने धरने पर बैठे पूर्व बस मार्शल

सीएम आतिशी राजभवन से निकल चुकी हैं। पूर्व बस मार्शलों के साथ आप विधायक भी राजनिवास के सामने धरने पर बैठ गए हैं। दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज, AAP MLAs और बस मार्शल LG निवास के बाहर धरने पर बैठे हैं।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

पुलिसकर्मियों ने राजनिवास पर प्रदर्शन कर रहे डीटीसी के पूर्व मार्शल तथा सिविल डिफेंस के पूर्व कर्मियों को हिरासत में लिया। ये अपनी नौकरी देने और परमानेंट करने की डिमांड कर रहे थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें