Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में कैट के 2 दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में जुटेंगे देशभर के व्यापारी नेता, ये होंगे प्रमुख मुद्दे

दिल्ली में कैट के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर के व्यापारी नेता जुटेंगे। इसमें अधिवेशन व्यापारियों और व्यापार से जुड़े मुद्दों पर विस्तृत चर्चा होगी। यह एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आज से शुरू होगा। इस दौरान डिजिटल तकनीक की व्यापार में उपयोगिता समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 18 Apr 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में कैट के 2 दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में जुटेंगे देशभर के व्यापारी नेता, ये होंगे प्रमुख मुद्दे

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर से 400 से अधिक कारोबारी प्रतिनिधियों के जुटने का अनुमान है। यह अधिवेशन एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में मंगलवार से शुरू होगा। इन दो दिनों के दौान व्यापारियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर व्यापक चर्चा होगी।

कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल नागरिक अभियान को गति देने के लिए अधिवेशन में एक फोरम बनाने की घोषणा होगी। साथ ही व्यापारियों को बीमा की जरूरत, कारोबार संबंधित कानूनों की समीक्षा, एक राष्ट्र-एक कर की तर्ज पर एक देश-एक लाइसेंस, व्यापार करने की नई संभावनाएं व डिजिटल तकनीक की व्यापार में उपयोगिता समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

राष्ट्रीय अधिवेशन के यह होंगे प्रमुख मुद्दे

  • भविष्य में देश में व्यापार किस प्रकार से होगा ?
  • हमारा खुद का व्यापार कैसे और अधिक बढ़ सकेगा ?
  • नए व्यापार की कौन-सी संभावनाएं होंगी ?
  • सरकार का इस विषय पर क्या सहयोग एवं नीति होगी ?
  • बैंकों से ऋण किस प्रकार आसानी से मिल सकेगा ?
  • बड़ी कंपनियों और डिस्ट्रिब्यूटर्स एवं रिटेलर्स के बीच किस प्रकार के संबंध होंगे ?
  • जीएसटी एवं इनकम टैक्स में क्या परिवर्तन संभव है ?

अधिवेशन की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया करेंगे। इस राष्ट्रीय अधिवेशन कुछ केंद्रीय मंत्रियों द्वारा व्यापारी नेताओं को संबोधित करने की संभावना है। इस अधिवेशन में महिला सम्मेलन व युवा सम्मेलन का आयोजन नए परिवेश में होगा।

धिवेशन में मुख्य रूप से किसानों, लघु उद्योग, ट्रांसपोर्ट, टेली कम्यूनिकेशन, स्वयं उद्यमी, महिला उद्यमी, उपभोक्ता वर्ग के राष्ट्रीय संगठनों को आमंत्रित किया गया है। जहां पर उनकी समस्याओं पर बात होगी। कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स के दिल्ली चैप्टर टीम के प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा व प्रदेश महामंत्री देवराज बावेजा समेत अन्य पदाधिकारी तैयारी में जुटे हुए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें