Move to Jagran APP

मुश्किल में 'आप' के विधायक नरेश बाल्यान, पुलिस जल्द कर सकती है पूछताछ

नरेश बाल्यान ने कहा था कि जो अधिकारी काम नहीं करते हैं उनकी पिटाई होनी चाहिए।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 26 Feb 2018 09:16 PM (IST)
Hero Image
मुश्किल में 'आप' के विधायक नरेश बाल्यान, पुलिस जल्द कर सकती है पूछताछ

नई दिल्ली [जेएनएन]। बिंदापुर में आयोजित एक समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में उत्तम नगर के विधायक नरेश बाल्यान द्वारा मंच से अधिकारियों को धमकाने के मामले में डाबड़ी थाना पुलिस ने सरकारी कामकाज व कर्तव्य में बाधा और हिंसा को प्रोत्साहित करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अधिकारियों की पिटाई होनी चाहिए 

शुक्रवार को बिंदापुर में आयोजित एक समारोह में विधायक नरेश बाल्यान ने कहा था कि जो अधिकारी काम नहीं करते हैं उनकी पिटाई होनी चाहिए। इसके बाद उन्होंने समारोह में बैठे लोगों से भी पूछा था कि पिटाई होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए।

बिगड़ सकता था माहौल 

पुलिस के मुताबिक विधायक के इस भाषण से वहां उपस्थित लोग उत्तेजित होकर नारेबाजी भी करने लगे थे, जिससे वहां का माहौल बिगड़ सकता था। इस भाषण की कई लोगों ने रिकार्डिंग भी की थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस पूरे मामले का वीडियो हासिल किया जा रहा है। ताकि वहां मौजूद लोगों का पता लगाया जा सके।

जानें- क्या बोले विधायक 

विधायक से जल्द होगी पूछताछ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही विधायक से भी पूछताछ की जाएगी और जरूरत पड़ने पर उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है। इस संबंध में विधायक नरेश बाल्यान ने बताया कि उन्हें मामला दर्ज होने की बात पता चली है, लेकिन एफआइआर की कॉपी अभी उनके पास नहीं आई है। 

माफी की मांग

बता दें कि मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट के मामले को लेकर अधिकारियों ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस में अधिकारियों ने मुख्य सचिव के साथ सीएम आवास में हुई धक्का-मुक्की और मारपीट को लेकर सीएम केजरीवाल व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से माफी मांगने की बात कही गई। अधिकारियों के ज्वाइंट फोरम की प्रवक्ता पूजा जोशी ने कहा कि हमनें फैसला किया है कि इस मामले में सीएम और डिप्टी सीएम जब तक माफी नहीं मांगते तब तक हम कोई बातचीत नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गलती मानने और माफी मांगने की जगह पर इस घटना को ही नकारने में लगे हैं। जो गलत है, इससे यह साफ तौर पर पता चलता है कि वह भी इस साजिश का हिस्सा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'आप' विधायक के बिगड़े बोल, कहा- मुख्य सचिव जैसे अधिकारियों को ठोकना चाहिए

यह भी पढ़ें: 'आप' विधायकों के नाम है यह अनोखा रिकॉर्ड, जानें- कितनों के दामन हैं दागदार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।