Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: रिश्वत लेने वाला दिल्ली पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल गिरफ्तार, CBI की टीम ने जाल बिछाकर दबोचा

शिकायतकर्ता ने बताया कि दिल्ली के कौशलपुरी में अपनी बहन के घर का निर्माण कर रहा था। इस पर सोनिया विहार थाने के हेड कॉन्स्टेबल ने निर्माण कार्य रोकवा दिया था। इसके बाद आरोपी ने दोबारा काम शुरू करने के आदेश देने के लिए 20000 रुपये की रिश्वत की मांग की। सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल और एक कॉन्स्टेबल को रिश्वत लेते पकड़ा है।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 29 Dec 2023 04:28 PM (IST)
Hero Image
रिश्वत लेने वाला दिल्ली पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल पकड़ा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल और एक कॉन्स्टेबल को रिश्वत लेते पकड़ा है। दोनों दिल्ली के सोनिया विहार थाने में तैनात थे। उनको 8000 रुपये लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। शिकायत पर दोनों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया था।

पकड़े गए ये आरोपियों के नाम

रिश्वत लेने के मामले में पकड़े गए आरोपियों की पहचान दिल्ली के सोनिया विहार थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल रविंद्र सिंह राठी और कॉन्स्टेबल जितेंद्र के रूप में हुई। शिकायतकर्ता ने बताया कि दिल्ली के कौशलपुरी में अपनी बहन के घर का निर्माण कर रहा था।

कॉन्स्टेबल ने मांगे थे 20000 रुपये

इस पर सोनिया विहार थाने के हेड कॉन्स्टेबल ने निर्माण कार्य रोकवा दिया था। इसके बाद आरोपी ने दोबारा काम शुरू करने के आदेश देने के लिए 20000 रुपये की रिश्वत की मांग की। बाद में आरोपी ने रिश्वत को कम कर दिया और पहले लैंटर के लिए 8000 रुपये लेने को राजी हो गया।

शिकायत पर सीबीआई की टीम ने जाल बिछाया और हेड कॉन्स्टेबल को पकड़ लिया। इसके अलावा मामले में एक कॉन्स्टेबल को भी सीबीआई ने पकड़ा है। 

यह भी पढे़ं-

बिहार से निकलकर JNU और हॉर्वर्ड में पढ़ाई, फिर बनीं IPS ऑफिसर; अब नीना सिंह पर है देशभर के एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा

संसद की सुरक्षा में सेंधमारी के आरोपियों के लिए किसने बनाए स्पेशल जूते? दो राज्यों की पुलिस कर रही मोची की तलाश