Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में CBI की बड़ी कार्रवाई, DPCC के सीनियर इंजीनियर को रंगेहाथों रिश्वत लेते पकड़ा; घर से बरामद हुए 2.39 करोड़ रुपये

Delhi News सीबीआई ने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के एक वरिष्ठ पर्यावरण इंजीनियर को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है। इंजीनियर के घर से 2.39 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है। आरोपी इंजीनियर मोहम्मद आरिफ और रिश्वत देने वाले किशलय शरण सिंह की गिरफ्तारी की औपचारिकताएं चल रही हैं। उसे 91000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 09 Sep 2024 05:43 PM (IST)
Hero Image
इंजीनियर के घर से बरामद हुआ कैश।

पीटीआई, नई दिल्ली। सीबीआई (CBI) को दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के एक सीनियर पर्यावरण इंजीनियर को रिश्वत मामले में गिरफ्तारी के बाद एक बड़ी सफलता लगी है। सीबीआई ने इंजीनियर के घर से से 2.39 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। उसे 91,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था।

एजेंसी का कहना है कि वरिष्ठ इंजीनियर मोहम्मद आरिफ और रिश्वत देने वाले किशलय शरण सिंह की गिरफ्तारी की औपचारिकताएं चल रही हैं।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

सीबीआई ने आरिफ, किशलय सिंह और उसके पिता, बिचौलिए भागवत शरण सिंह और दो व्यापारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। व्यापारियों में राम इलेक्ट्रोप्लेटर्स का मालिक राज कुमार चुघ और एमवीएम के गोपाल नाथ कपूरिया शामिल है।

पहले से लेता रहा है रिश्वत

सीबीआई का आरोप है कि आरिफ रिश्वत के मामले शामिल रहा है। वह प्राइवेट कंपनियों के प्रतिनिधियों से उनकी फर्मों के लिए डीपीसीसी की सहमति के लिए रिश्वत लेता रहा है।

बिचौलिए के साथ करता था रिश्वत कांड

आरिफ ने कथित तौर पर भगवत शरण सिंह के साथ साजिश रची, जिन्होंने डीपीसीसी से संबंधित मामलों में फर्मों के लिए बिचौलिए और सलाहकार के रूप में काम किया। बिचौलिया आरिफ के निर्देश पर फर्मों से रिश्वत इकट्ठी करता था और उसे एक नियमित अंतराल पर सौंपता था।

रंगेहाथों पकड़ा

सीबीआई ने इसकी पुष्टि के बाद जाल बिछाया, जिसमें आरिफ और किशलय शरण सिंह को रिश्वत का आदान-प्रदान करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।

ये भी पढ़ें- दिल्ली हाईकोर्ट ने शराब कारोबारी समीर महेंद्रू और चनप्रीत सिंह को दी जमानत

सीबीआई ने आरोपी के घर और ऑफिस परिसर में तलाशी ली। जहां उसके घर से 2.39 करोड़ रुपये (लगभग) कैश बरामद हुआ। साथ ही कुछ संपत्ति के कागज मिले हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर