Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal: अभी जेल में ही रहेंगे केजरीवाल, SC से नहीं मिली जमानत, CBI ने मांगा वक्त

Arvind Kejriwal News दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज भी सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। शराब नीति केस से जुड़े CBI केस में सुनवाई होनी थी। केजरीवाल मामले में कोर्ट में 5 सितंबर तक सुनवाई टल गई है। सीबीआई ने अभी और समय मांगा है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दिल्ली के सीएम को जमानत देने से इनकार किया था।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 23 Aug 2024 11:48 AM (IST)
Hero Image
Arvind Kejriwal: जेल में ही रहेंगे अभी केजरीवाल, सुनवाई टली। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (Arvind Kejriwal Case) दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में मुख्य आरोपी के तौर पर मुकदमे का सामना कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज भी कोर्ट से जमानत नहीं मिली। सीबीआई ने और वक्त मांगा है। जिसके बाद अदालत ने 5 सितंबर तक के लिए सुनवाई टाल दी। सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी। हालांकि सीबीआई ने केजरीवाल की जमानत का विरोध किया था।

CBI आज कोर्ट में दाखिल करेगी अपना जवाब

इससे पहले पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दिल्ली सीएम को जमानत देने से इनकार कर दिया था। 14 अगस्त को कोर्ट ने CBI को नोटिस जारी करते हुए कहा था कि वह अपना जवाब दें। आज एजेंसी अदालत में अपना जवाब दाखिल करेगी।

आम आदमी पार्टी (AAP News) ने इससे पहले शुक्रवार को सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर नया कैंपेन लॉन्च किया। पार्टी ने कहा कि तानाशाह की जेल की दीवारें तोड़कर केजरीवाल बाहर आएंगे। जैसे मनीष सिसोदिया आए। पार्टी ने ने एक नारा भी दिया है: मनीष सिसोदिया आ गए, केजरीवाल आएंगे।

सीबीआई मामले में केजरीवाल को अब हिरासत में

12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी और उनकी गिरफ्तारी की आवश्यकता के पहलू पर तीन सवालों पर गहन विचार के लिए एक बड़ी पीठ को भेज दिया था। लेकिन, सीबीआई मामले में आरोपी होने के कारण वह अब भी न्यायिक हिरासत में हैं।

गौरतलब है कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal Case) को घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सबसे पहले ईडी ने 21 मार्च को मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को जमानत मिल गई थी।

यह भी पढ़ें: 'मनीष सिसोदिया आ गए, केजरीवाल आएंगे', आम आदमी पार्टी का नया कैंपेन लॉन्च

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर