Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CBI: आईजीआई एयरपोर्ट पर सीबीआइ की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ की कोकेन की जब्त

सीबीआइ ने आइजीआइ एयरपोर्ट से भारतीय मूल के एक जर्मन नागरिक से लगभग 100 करोड़ रुपये मूल्य की कोकेन जब्त की है। व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। बरामद की गई लगभग छह किलोग्राम ग्रेड-ए कोकेन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 90-100 करोड़ रुपये है। प्रत्येक किलो कोकेन अपनी गुणवत्ता और शुद्धता के आधार पर 12-15 करोड़ रुपये से अधिक में बिकती है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 03:17 AM (IST)
Hero Image
आईजीआई एयरपोर्ट पर सीबीआइ की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ की कोकेन की जब्त

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सीबीआइ ने आइजीआइ एयरपोर्ट से भारतीय मूल के एक जर्मन नागरिक से लगभग 100 करोड़ रुपये मूल्य की कोकेन जब्त की है। व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बरामद की गई लगभग छह किलोग्राम ग्रेड-ए कोकेन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 90-100 करोड़ रुपये है। प्रत्येक किलो कोकेन अपनी गुणवत्ता और शुद्धता के आधार पर 12-15 करोड़ रुपये से अधिक में बिकती है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआइ ने इंटरपोल से मिले इनपुट पर कार्रवाई की और जाल बिछाया। आरोपी की पहचान अशोक कुमार के रूप में हुई है, वह दोहा से इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान 6ई 1308 पर आया था।

जांचकर्ताओं को पता चला कि यह मादक पदार्थ बड़ी चतुराई से दो खिलौनों के अंदर कैप्सूल में छिपाया गया था। एक अधिकारी ने बताया कि चे¨कग के दौरान कुल 270 कैप्सूल जब्त किए गए। तस्कर को सीबीआइ ने हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ चल रही है।

इस मॉड्यूल के पूरे तस्करी नेटवर्क का पता लगाने के लिए जांच जारी है और कार्टेल के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। छापे के बाद एक अधिकारी ने अंदेशा जताया कि इस कोलंबियाई गिरोह का तार पूरे देश में फैला हो सकता है।