Move to Jagran APP

Blast CCTV: दिल्ली में हुए धमाके का वीडियो आया सामने, CRPF के स्कूल की दीवार में आई दरारें

Delhi Blast दिल्ली में हुए ब्लास्ट को लेकर सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं। यह धमाका रविवार सुबह सात बजे लगभग हुआ है। धमाका उस समय हुआ है देशभर में त्योहारों का सीजन है। पुलिस आतंकी हमले के एंगल से भी जांच कर रही है। दीवार के पास से सफेद पाउडर भी मिला है। पुलिस पता लगा रही है कि यह कहीं बम ब्लास्ट तो नहीं था।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 20 Oct 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
सीआरपीएफ स्कूल की दीवार के पास धमाके का वीडियो।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। रोहिणी जिले के प्रशांत विहार में स्थित सीआरपीएफ स्कूल की दीवार के पास हुए ब्लास्ट का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। धमाका रविवार को सुबह साढ़े सात बजे हुआ है। दीवार के पास सफेद पाउडर भी बरामद हुआ है। मामले में दिल्ली पुलिस, एनआईए, एनएसजी सहित केंद्रीय जांच एजेंसियां जांच कर रही हैं।

धमाके में किसी भी तरह का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि अभी यह पता नहीं लग पाया है कि यह बम बलास्ट तो नहीं था? पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। दिवाली से पहले हुए धमाके को आतंकी हमले से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

छह तरह के केमिकल हुए इस्तेमाल

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त अमित गोयल ने बताया कि धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए एक्सपर्ट्स को बुलाया है। दीवार के पास से मिले सफेद पाउडर में अमोनियम नाइट्रेट, पोटेशियम का मिक्सचर था। इस धमाके में छह तरह के केमिकल इस्तेमाल हुए हैं। यह क्रूड बम था। टेरर एंगल से इनकार नहीं किया जा सकता।

एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज

प्रशांत विहार पुलिस ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि जांच जारी है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रोहिणी ब्लास्ट की रिपोर्ट मांगी है। ब्लास्ट टाइप की जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।

एनएसजी की बम डिस्पोजल टीम घटनास्थल के आसपास बहुत ही बारीकी से जांच कर रही है। कई बारीक कण मौके से एकत्र किए। वहीं, एनआईए की टीम भी जांच में जुट गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मामला ट्रांसफर होने की बात कही जा रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi Blast: दिल्ली का हाल मुंबई के अंडरवर्ल्ड जैसा, सीएम आतिशी ने धमाके के बाद उठाए सवाल

20 मिनट तक उठता रहा धुआं

जिस समय धमाका हुआ, 50 मीटर की दूरी पर ही लव पूरी वाली शॉप पर करीब 25 लोग मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, ब्लास्ट होते ही सफेद धुआं करीब 20 मिनट तक उठता रहा।

दमकल की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गई। क्रूड बम होने की आशंका जताई जा रही है। रात 9 बजे से सुबह 9 बजे तक का मोबाइल कॉल डेटा भी पुलिस खंगाल रही है। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से जानकारी जुटा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।