Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आइसक्रीम में कनखजूरा प्रकरण: पीड़िता बोली- झूठ बोल रहे अमूल और खाद्य सुरक्षा विभाग के लोग, कंपनी ने कही थी ये बातें

अमूल ने पूरे प्रकरण को लेकर सोमवार रात को अपनी सफाई दी है। उनकी तरफ से कहा गया है कि उनकी तरफ से शिकायतकर्ता महिला से जांच के लिए डिब्बा मांगा गया लेकिन महिला ने डिब्बा देने से मना कर दिया। जब तक उनको डिब्बा नहीं मिल जाता है। तब उनके लिए जांच कर संभव नहीं है। अगर हमें डिब्बा मिल जाएगा तो हम अलग-अलग तरह से जांच करेंगे।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Tue, 18 Jun 2024 10:07 AM (IST)
Hero Image
पीड़िता बोली- झूठ बोल रहे अमूल और खाद्य सुरक्षा विभाग के लोग

जागरण संवाददाता, नोएडा। अमूल आइसक्रीम में कनखजूरा मिलने के प्रकरण में पीड़ित महिला दीपा देवी ने अमूल कंपनी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि अमूल की तरफ से एक्स पर आधी अधूरी जानकारी देकर भ्रम फैलाया जा रहा है। अमूल के लोग उनसे पहले ही आइसक्रीम का नमूना लेकर जा चुके हैं। इसके बाद सोमवार को कुछ लोग आए थे, लेकिन उनके पास न ही आइकार्ड था और न ही उन्होंने अपना नाम बताया।

साथ ही वह उनसे गलत तरीके बात कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने डिब्बा देने से साफ मना कर दिया। उनका अमूल से सवाल है कि क्या आपके ब्रांच मैनेजर कंपनी के काम से इस तरह किसी के घर जाते हैं। जब उन्होंने लोगों का फोटो खिंचने की बात कही तो सभी लोग वापस लौट गए। इस घटना के बाद सोमवार देर शाम को अमूल ने अपने एक्स हैंडल से मेरे द्वारा आइसक्रीम का डिब्बा न दिए जाने की बात कही। उन्होंने साफ किया कि वह वैसे भी सीधे अमूल को डिब्बा नहीं देगी। वह केवल सरकारी विभाग को ही जांच के लिए डिब्बा देगी।

‘खुद से खुद की जांच कर सर्टिफिकेट लेना चाहती अमूल’

दीपा देवी ने कहा कि अमूल कमी को दूर करने के लिए आंतरिक जांच कराए यह अच्छी बात है। यह उनका आंतरिक मामला है, लेकिन जिस मामले में उन पर आरोप लगे हैं। उसके साक्ष्य भी उनको ही दे दिए जाए और वह निष्पक्ष जांच कर बताएगी कि हमारे उत्पाद में कमी थी। यह पूरा मामला ही हास्यास्पद है। यह सिर्फ मेरा मामला नहीं है। अमूल के करोड़ों ग्राहकों के स्वास्थ्य का मामला है। खाद्य सुरक्षा विभाग की उसकी पूरी जांच करनी चाहिए।

अमूल ने एक्स पर दी सफाई

अमूल ने पूरे प्रकरण को लेकर सोमवार रात को अपने अधिकारिक एक्स हैंडल से पूरे मामले में अपनी सफाई दी है। उनकी तरफ से कहा गया है कि उनकी तरफ से शिकायतकर्ता महिला से जांच के लिए डिब्बा मांगा गया, लेकिन महिला ने डिब्बा देने से मना कर दिया। जब तक उनको डिब्बा नहीं मिल जाता है। तब उनके लिए जांच कर संभव नहीं है। अगर हमें डिब्बा मिल जाएगा तो हम अलग-अलग तरह उसकी जांच कर ग्राहकों के रिपोर्ट साझा करेंगे।

खाद्य सुरक्षा विभाग ने अभी तक नहीं लिया नमूना

उन्होंने बताया कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम भी गुमराह कर रही है। मीडिया को दी गई जानकारी में विभाग के अधिकारी नमूना जांच के लिए भेजने की बात कह रहे हैं, जबकि विभाग की टीम ने अभी तक उनके पास से नमूना नहीं लिया है। केवल आइसक्रीम की फोटो लेकर गए हैं। जब उन्होंने पूछा तो बताया गया कि उन्होंने उसी उसी स्टोर से उसी फ्लेवर की दूसरी आइसक्रीम ले ली है। उन्होंने कहा कि करोड़ों लोगों के स्वास्थ्य से जुड़े मामले में भी विभाग की तरफ से लापरवाही बरतना चिंताजनक है।

क्या है पूरा मामला

सेक्टर-12 में रहने वाली दीपा देवी ने शनिवार सुबह आनलाइन डिलिवरी एप से अमूल की आइसक्रीम आर्डर की थी, जब उन्होंने आइसक्रीम का डिब्बा खोला तो उसमें कनखजूरा मरा हुआ था। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत की थी।

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन आइसक्रीम मंगाने पर निकला कानखजूरा, हरकत में आया खाद्य विभाग; कंपनी पर केस दर्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर