Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंद्रशेखर का दिल्ली से बड़ा एलान, आरक्षण के मुद्दे पर क्या कहा? रैली में जुटे थे कई राज्यों के कार्यकर्ता

Azad Samaj Party के अध्यक्ष व सांसद चंद्रशेखर Chandra Shekhar Azad ने बुधवार को राजधानी दिल्ली से एक बड़ा एलान किया है। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि जाति के साथ ही आर्थिक जनगणना के लिए देशभर में व्यापक आंदोलन होगा। पढ़िए आखिर चंद्रशेखर आजाद ने इस दौरान और क्या-क्या कहा है?

By Nimish Hemant Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
चंद्रशेखर आजाद ने दिल्ली से एक बड़ा एलान किया है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के अध्यक्ष व सांसद चंद्रशेखर (Chandra Shekhar Azad) ने कहा कि जाति के साथ ही आर्थिक जनगणना के लिए देशभर में व्यापक आंदोलन होगा। चंद्रशेखर आजाद बुधवार को तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी की ओर से आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान रैली में विभिन्न राज्यों से कार्यकर्ता जुटे थे।

सदन से लेकर सड़क तक होगा संघर्ष

चंद्रशेखर ने कहा कि जाति जनगणना के साथ ही आर्थिक जनगणना के लिए व्यापक आंदोलन चलाएंगे, जिससे पता चल सके कि देश के संसाधनों पर कौन कब्जा जमाए बैठा है? आगे के आंदोलन की घोषणा करते हुए कहा कि ओबीसी वर्ग के लिए 27 प्रतिशत के अतिरिक्त 15 प्रतिशत और अनुसूचित जाति (एससी) के लिए 15 प्रतिशत से अतिरिक्त 10 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाने के प्रविधान की मांग के लिए सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष होगा।

चंद्रशेखर ने हुंकार भरते हुए कहा कि सरकारी नौकरियों में लाखों बैकलाग पूरा कराकर छोड़ेंगे। निजी क्षेत्र में एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण की पूर्ण व्यवस्था के लिए पुरजोर प्रयास करने समेत अन्य लक्ष्य तय किया।

यह भी पढ़ें- Namo Bharat Ticket: नमो भारत के एक टिकट की कीमत तुम क्या जानो यात्री बाबू! 29 मिनट में तय हो रही 43KM की दूरी

सफाईकर्मी की नौकरी में ठेकेदारी समाप्त कर पक्की नौकरी देने और गटर में उतरने की अमानवीय व्यवस्था को पूरी तरह से खत्म कराने किए संघर्ष समेत अन्य मुद्दे तय किए।

यह भी पढ़ें- वाराणसी में दिल्ली के युवक ने किया सुसाइड, मां को नींद की गोली देकर सुलाया; फिर खुद लगा ली फांसी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर