Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के इस इलाके में स्कूलों की अचानक हुई छुट्टी, घरों के एसी भी कराए गए बंद; पूरे इलाके में गैस रिसाव से मचा हड़कंप

दिल्ली के गांव नारायणा में स्थित एक गैस गोदाम की फैक्ट्री से हाइड्रो कार्बन केमिकल गैस के रिसाव की बदबू फैलने से इलाके में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री से गैस के रिसाव की बदबू आने के बाद फैक्ट्री और पास में मौजूद एक स्कूल की छुट्टी करा दी। प्रशासन ने मौके पर फायर ब्रिगेड पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें भी बुलाई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 16 Oct 2023 02:03 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के इस इलाके में स्कूलों की अचानक हुई छुट्टी, घरों के एसी भी कराए गए बंद।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के गांव नारायणा में स्थित एक गैस गोदाम की फैक्ट्री से हाइड्रो कार्बन केमिकल गैस के रिसाव की बदबू फैलने से इलाके में हड़कंप मच गया।

फैक्ट्री से गैस के रिसाव की बदबू आने के बाद फैक्ट्री और पास में मौजूद एक स्कूल की छुट्टी करा दी। प्रशासन ने मौके पर फायर ब्रिगेड, पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें भी बुलाई हैं और इलाके में लोगों से घरों के कूलर, एसी बंद रखने का निर्देश दिया है।

पुलिस को मिली कई पीसीआर कॉल

पुलिस ने जानकारी दी है कि इलाके दुर्गंध की कई पीसीआर कॉल मिली है। जानकारी के आधार पर उचित एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं और बचाव के उपाय भी किए जा रहे हैं। अभी तक किसी के अस्पताल में भर्ती होने की कोई सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें: Sonipat: गैस रिसाव के कारण घर में लगी आग, मां-बेटी का घुएं से घुटा दम

यह भी पढ़ें: Bhopal gas tragedy case: 36 साल बाद विदेश कंपनी की कोर्ट में दलील, कहा- जिला न्यायालय को सुनवाई का अधिकार नहीं

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वह हालात का पूरा जायजा ले रहे हैं। मामले में तथ्य सामने आने के बाद उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर